scorecardresearch
 

7वीं पुण्यतिथि पर पिता राजेश खन्ना को ट्विंकल ने कुछ ऐसे किया याद

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना को ये दुनिया छोड़े 7 साल हो चुके हैं. उनकी 7वीं पुण्यतिथि के दिन फैंस के साथ-साथ उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी पिता को याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.

राजेश खन्ना के साथ ट्विंकल खन्ना राजेश खन्ना के साथ ट्विंकल खन्ना

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना को ये दुनिया छोड़े 7 साल हो चुके हैं. राजेश खन्ना के नाम के किस्से और कहानियों को सुन आज की पीढ़ी के लोग हैरान होते हैं. इंडस्ट्री में काका उपनाम से मशहूर राजेश खन्ना के फैंस इतने दीवाने थे कि उनकी फिल्में बैक टू बैक सिल्वर जुबली होती थीं और लड़कियां उनकी तस्वीरों से ब्याह रचाया करती थीं. माना जाता है कि राजेश खन्ना जैसा स्टारडम उनके बाद किसी ने नहीं देखा. 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना ने कैंसर से लड़ाई के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया था और वे आज भी अपने परिवार और लाखों फैंस के दिलों में रहते हैं.

उनकी 7वीं पुण्यतिथि के दिन फैंस के साथ-साथ उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी पिता को याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. ट्विंकल ने अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे दिल में हमेशा रहेंगे और उनके दिलों में भी, जिन्होंने अपने दिलों में उन्हें जगह दी.' तस्वीर में नन्हीं ट्विंकल और बहन रिंकी पिता राजेश खन्ना के साथ खेलती नजर आ रही हैं.

View this post on Instagram

As a toddler, I was convinced that all the truckloads of flowers that would arrive for his birthday were actually for me... #nowandforever

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

ट्विंकल खन्ना अपने पिता के बेहद करीब थी और इन दोनों के जन्मदिन भी एक ही दिन यानी 29 दिसम्बर को होते हैं. राजेश खन्ना ने अपना करियर 1966 की फिल्म आखिरी खत से शुरू किया था. साल 1969 में आई फिल्म आराधना की सफलता ने राजेश खन्ना के लिए स्टारडम का रास्ता खोला. इसके बाद 1971 तक राजेश खन्ना ने लगातार 15 सुपर हिट फिल्में दीं. इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है. राजेश खन्ना ने अपने करियर में कुल 168 फिल्मों में काम किया था. 1970 से 1987 तक राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के सबसे अधिक फीस लेने वाले एक्टर थे. उनकी मौत के बाद उन्हें पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें