scorecardresearch
 

सोनू बोले- फ्लाइट तक में होते हैं गंदे टॉयलेट, पढ़े-ल‍िखे लोग भी नहीं जानते यूज करना

सोनू निगम ने इंडिया टुडे के सफाईगीरी समिट में साफ-सफाई को लेकर बताई लोगों की सच्चाई.

सोनू निगम सोनू निगम

मुंबई में आयोजित इंडिया टुडे के सफाईगीरी समिट में मशहूर सिंगर सोनू निगम ने शिरकत की. इस सेशन को श्वेता सिंह ने मॉडरेट किया.

सोनू निगम ने आते ही सबसे पहले साफ-सफाई को लेकर लोगों के सलीके पर बात की. उन्होंने कहा कि ये सिखाने की चीज नहीं है कि टॉयलेट के वक्त कमोड का इस्तेमाल कैसे करना है. मैंने देखा है कि फ्लाइट तक में टॉयलेट गंदे होते हैं. लोग जब निकलते हैं तो टॉयलेट देखकर लगता है कि इसने अंदर क्या किया. पढ़े-लिखे लोगों तक को सलीका नहीं है.

सोनू ने कहा, "हम कितने भी टॉयलेट बना दें, लेकिन जब तक इनका इस्तेमाल करना नहीं आएगा, कुछ नहीं होने वाला. लोग नाक साफ करने के बाद हाथ साफ नहीं करते. मेरे से हाथ मिलाते हैं तो मुझे लगता है कि इसने पता नहीं अपने हाथों का कहां-कहां इस्तेमाल किया होगा. यदि मैं हाथ नहीं मिलाऊंगा, तो लोग बोलेंगे कि मैं एरोगेंट हूं."

इससे पहले सेशन में अर्जुन कपूर ने कहा, "जिस दिन देश का हर मर्द औरत की इज्जत करने लगेगा तो ये महात्मा के लिए सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी." वहीं, परिणिति ने कहा, "जैसा कि लोग कहते थे- बी नॉन वाइलेंट, बी जेंटल. अर्जुन ने अभी जो कहा, उससे भी रिलेटेड है. रेस्पेक्ट से, जेंटलनेस से, साधारणता से, समस्याओं को सॉल्व करना. हम लोग बहुत ही इमोशनल कौम हैं. बिना शोर मचाए अपने देश को नंबर वन करना मेरा सपना है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें