scorecardresearch
 

राज कॉमिक्स के मशहूर किरदार 'नागराज' पर बनेगी फिल्म? ओनर संजय गुप्ता ने कही ये बात

संजय ने आजतक को ये भी बताया क‍ि कुछ समय पहले नागराज पर फिल्म को लेकर डायरेक्टर करण जौहर से बात हुई थी जिसमें नागराज का किरदार एक्टर रणवीर सिंह को निभाने को लेकर चर्चा हुई थी.

संजय गुप्ता, नागराज पोस्टर संजय गुप्ता, नागराज पोस्टर

भारत की सबसे फेमस कॉमिक्स में से एक राज कॉमिक्स के ओनर संजय गुप्ता के अनुसार अगले साल तक रिलीज हो सकती है राज कॉमिक्स पर आधारित फिल्म या बेव सीरीज. कई प्रोडक्शन कंपनियों से चल रही है बात.

जब से कोरोना काल शुरु हुआ और लोग अपने-अपने घरों में रहने लगे हैं, तब से लोगों में एक बार फिर अपनी पुरानी यादों को ताजा करने का जुनून देखने को मिला है. एक तरफ जहां लोग दूरदर्शन पर पुराने धारावाहिक देखना पसंद कर रहे हैं तो वहीं कई सारे लोग अपने बचपन की यादों से जुड़ी कॉमिक्स को भी फिर से पढ़ने लगे हैं और अगर हम हिंदी कॉमिक्स की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम आता है राज कॉमिक्स. शहरों से लेकर गांवों तक में ऐसे लाखों-करोड़ों लोग हैं जिनका बचपन राज कॉमिक्स की यादों से जुड़ा हुआ है.

आजतक के साथ बात करते हुए राज कॉमिक्स के मालिक संजय गुप्ता ने बताया कि कोरोना के चलते राज कॉमिक्स की डिमांड बढ़ी है और लोग आजकल एक दूसरे को डिजिटल कॉमिक्स भेज रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगले साल तक राज कॉमिक्स पर आधारित फिल्म, सीर‍ियल या वेब सीरीज भी रिलीज हो सकती है.

संजय गुप्ता ने हमें बताया- ‘पहले हमें प्रोडक्शन हाउस को अप्रोच करना पड़ता था और एक समय तो ऐसा भी आया था जब एक्टर मुकेश खन्ना के प्रोडक्शन हाउस भीष्म इंटरनेशनल के साथ मिलकर हमने अपनी कॉमिक्स पर आधारित कुछ एपिसोड बना भी लिए थे लेकिन कुछ अन्य कारणों से वो सीरियल, टीवी पर रिलीज नहीं हो सका. लेकिन अच्छी बात ये है कि अब प्रोडक्शन हाउस खुद हमें अप्रोच कर रहे हैं.’ संजय गुप्ता के मुताबिक अनुराग कश्यप की फैंटम फिल्म और करण जौहर से भी फिल्म बनाने को लेकर बात हो रही है. इसके अलावा कई चैनल और प्रोडक्शन हाउस भी उन्हें अप्रोच कर रहे हैं.

जल्द आएगा सीरियल अनुपमा में ट्व‍िस्ट, शो में होगी इन तीन स्टार्स की एंट्री

जब हमने संजय गुप्ता से पूछा कि दर्शक राज कॉमिक्स के कई सारे सुपरहीरोज में से किस हीरो को सबसे पहले सजीव अवतार में देख पाएंगे तो उन्होंने कहा कि फिलहाल तो सबसे ज्यादा उम्मीद डोगा की ही लग रही है लेकिन हम नागराज के किरदार को भी नाकार नहीं सकते हैं, क्योंकि अब तक का सबसे बड़ा सुपरहीरो तो आखिरकार नागराज ही रहा है. इसलिए अभी कुछ समय पहले हमारी करण जौहर से भी बात चल रही थी जिसमें नागराज का किरदार एक्टर रणवीर सिंह को निभाने को लेकर चर्चा हुई थी, लेकिन फिलहाल इस विषय पर मेरा ज्यादा बोलना ठीक नहीं होगा.

इस दिन आएगा जाह्नवी की फिल्म गुंजन सक्सेना का ट्रेलर, 12 अगस्त होगी रिलीज

राज कॉमिक्स के इस किरदार को पसंद करते थे सुशांत

बातों ही बातों में संजय ने आजतक को ये भी बताया, 'एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को भी राज कॉमिक्स पढ़ना काफी पसंद था और वो कई बार राज कॉमिक्स मंगाकर पढ़ते भी थे.' संजय गुप्ता के मुताबिक उन्हें एक बार सुशांत सिंह राजपूत के ऑफिस से कॉल भी आया था जिसमें उन्हें बताया गया था कि सुशांत, कॉमिक कैरेक्टर सुपर कमांडर ध्रुव को काफी पसंद करते हैं और वो उस किरदार को निभाने भी चाहते हैं और इसी विषय पर वो मेरे साथ एक मीटिंग भी करना चाहते हैं, लेकिन अफसोस कि हमारी वो मीटिंग कभी हो नहीं पाई’. संजय के मुताबिक जिस तरह से सुशांत सिंह की फीजिक और लुक था उन्हें लगता है कि सुपर कमांडर ध्रुव के किरदार में वो बहुत अच्छे लगते.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें