scorecardresearch
 

ऋतिक-आलिया को मिले ऑस्कर इंविटेशन से नाखुश हंसल मेहता, बोले- नेपोटिज्म अकेडमी

कुछ दिन पहले ही ये बताया गया था कि हिंदुस्तान से आलिया, ऋतिक निष्ठा जैन, अमित मधेशिया, डिजाइनर नीता लूला, कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत, विज़ुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजजर विशाल आनंद और संदीप कमल जैसे कलाकारों को ऑस्कर के लिए न्योता दिया गया है.

हंसल मेहता हंसल मेहता

कोरोना वायरस की वजह से प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑस्कर को कुछ समय के लिए पोस्टपोन जरूर किया गया है, लेकिन उसको लेकर तैयारी जोरों पर है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस ने 819 कलाकारों को न्योता भेज दिया है. इसी कड़ी में बॉलीवुड दिग्गज ऋतिक रोशन और आलिया भट्ट को भी आमंत्रण भेजा गया है.

कुछ दिन पहले ही ये बताया गया था कि हिंदुस्तान से आलिया, ऋतिक निष्ठा जैन, अमित मधेशिया, डिजाइनर नीता लूला, कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत, विज़ुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजजर विशाल आनंद और संदीप कमल जैसे कलाकारों को ऑस्कर के लिए न्योता दिया गया है. अगर ये सभी इस आमंत्रण को स्वीकार करते हैं तो उन्हें अवॉर्ड शो में वोट डालने का मौका मिलेगा. अब कहने को तो ये मौका बॉलीवुड के लिए काफी बड़ा है, लेकिन इस समारोह को भी अब नेपोटिज्म के चश्मे से देखा जा रहा है.

आलिया-ऋतिक को ऑस्कर से बुलावा, हंसल नाखुश?

डायरेक्टर हंसल मेहता बीते कुछ दिनों से नेपोटिज्म पर अपने विचार रख रहे हैं. अपने उसी रवैये को बरकरार रखते हुए हंसल मेहता ने फिर बड़ा बयान दिया है. डायरेक्टर ने ट्वीट कर इस बात पर खुशी जाहिर नहीं की है कि बॉलीवुड दिग्गजों को ऑस्कर से न्योता आया है, बल्कि उन्हें तो नेपोटिज्म की याद आई है. जब एक यूजर ने सोशल मीडिया पर बताया कि बॉलीवुड के कई कलाकारों को ऑस्कर से न्योता आया है, इस पर हंसल ने रिएक्ट करते हुए कहा- नेपोटिज्म अकेडमी. हंसल का ये ट्वीट काफी था ये बताने के लिए कि उन्हें आलिया-ऋतिक का वहां जाना कुछ खास रास नहीं आ रहा है.

हंसल पर भी लगे नेपोटिज्म के आरोप

वैसे मालूम हो कुछ दिनों से हंसल मेहता से भी सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं. हंसल पर भी नेपोटिज्म का आरोप लग रहा है. उन पर अपने बेटे की इंडस्ट्री में मदद करने की बात कही जा रही है. लेकिन हंसल मेहता को ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता है. उनकी मानें तो उनके बेटे काफी टैलेंटेड हैं, मेहनती हैं और काबिल हैं. इसी वजह से उन्हें इंडस्ट्री में काम मिल रहा है. वो ये मानने को तैयार नहीं है कि क्योंकि वो हंसल मेहता के बेटे हैं, इसलिए उन्हें काम मिल रहा है.

अलादीन फेम एक्ट्रेस अवनीत कौर ने छोड़ा शो, लिखा इमोशनल गुडबाय नोट

आर्मी में सर्जन थे ऋचा चड्ढा के नाना जी, डॉक्टर्स डे पर यूं किया याद

देखा जाए तो जब से सुशांत सिंह राजपूत का निधन हुआ है, तभी से इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर डिबेट तेज हो गई है. कई स्टार किड्स को इस समय निशाने पर लिया जा रहा है. कई ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं जिनकी वजह से ये सितारे मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें