scorecardresearch
 

URI से हेराफेरी तक: सोशल मीडिया पर बजट को लेकर ऐसे उड़ा मजाक

Reaction on Interim Budget 2019 नरेंद्र मोदी सरकार ने शुक्रवार को मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट पेश किया. इसे लोक-लुभावन और चुनावी बजट बताया जा रहा है. बजट को लेकर सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

फिल्म हेराफेरी में परेश रावल फिल्म हेराफेरी में परेश रावल

नरेंद्र मोदी सरकार ने शुक्रवार को मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट पेश किया. इसे लोक-लुभावन और चुनावी बजट बताया जा रहा है. बजट पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं जाहिर की जा रही हैं. बजट भाषण के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आर्मी ड्रामा, उरी : डी सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया. इस दौरान संसद भवन "हाउ इज द जोश" के नारों से गूंज उठा. ये तब हुआ जब पीयूष गोयल मनोरंजन जगत के लिए बजट में क्या प्रवाधान किए गए हैं, इसकी जानकारी दे रहे थे.

उधर, सोशल मीडिया पर लोगों ने बजट को लेकर अपनी तरह से प्रतिक्र‍ियाएं दीं.  मिडिल क्लास बजट को लेकर क्या सोचती है, इसे फिल्मों पर बने मीम्स के जरिए बताया गया. किसी ने उरी के वीडियो का सहारा लिया तो किसी ने फिर हेराफेरी के परेश रावल को दिखाया. क‍िसी ने अपनी खुशी गोव‍िंदा के वीड‍ियो से जाहिर की तो किसी ने रणवीर सिंह की तस्वीर दिखाई. लोगों ने जमकर फनी रिएक्शन दिए.  

अधिकतर यूजर्स ने मीम्स के जरिए मिडिल क्लास के लिए बजट को अच्छा बताया. वहीं दूसरी ओर किसी ने इसे इसी साल होने वाले आम चुनाव से भी जोड़ा कर देखा. यूजर्स ने बताया कि सरकार अपने वादों से लोगों को रिझाने की कोशिश कर रही है. एक यूजर ने लिखा कि ये सब तोहफे सरकार ने खुद को दिए हैं.

बजट में फिल्म इंडस्ट्री का भी जिक्र हुआ. पीयूष गोयल ने अपने भाषण में कहा है ''मनोरंजन जगत से कई लोगों को रोगजार मिलता है और हम सभी फिल्में देखते ही हैं. उन्होंने कहा कि पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं. फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सरकार ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस का प्रावधान किया है. ताकि इस उद्योग को आगे बढ़ाया जा सके.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें