scorecardresearch
 

टीवी पर दिखी रामायण कई बार, कौन रहा हिट, कौन रहा फ्लॉप?

रामानंद सागर की रामायण ऐतिहासिक है. इसके बाद टीवी पर रामायण के कई वर्जन आए. आइए जानते हैं उन शोज के बारे में...

अरुण गोविल अरुण गोविल

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है. इसी के कारण किसी भी टीवी शोज की शूटिंग नहीं हो पा रही है. ये ही देखते हुए दूरदर्शन ने अपने सभी ऐतिहासिक सीरियल्स का रीटेलिकास्ट करने का फैसला लिया. रामायण, महाभारत, ब्योमकेश बक्शी, सर्कस, शक्तिमान जैसे शोज फैंस को फिर से देखने को मिल रहे. रामानंद सागर की रामायण ऐतिहासिक है. इसके बाद टीवी पर रामायण के कई वर्जन आए. आइए जानते हैं उन शोज के बारे में...

रामायण-रामानंद सागर

रामानंद सागर की ये ऐतिहासिक रामायण 1987 में आई थी. इस रामायण में अरुण गोविल राम बने थे और दीपिका चिलखिया सीता के किरदार में थीं. इस शो की सफलता को शब्दों में नहीं आकां जा सकता है. ये शो बेहद हिट हुआ था.

रामायण- आनंद सागर

गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी की ये रामायण काफी लोकप्रिय हुई. 2008 में ये रामायण आई थी. इस शो गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी का खूब पॉपुलैरिटी मिली. रामानंद सागर की रामायण के बाद इस रामायण को भी काफी पसंद किया गया.

11 दिन से एडमिट कनिका कपूर, 5 बार हुआ टेस्ट, फिर निकलीं कोरोना पॉजिटिव

अक्षय ने लॉकडाउन को सलमान खान के शो से किया कंपेयर, बोले- भगवान बिग बॉस हैं

रामायण: सबके जीवन का आधारड- मुकेश सिंह

रामायण: सबके जीवन का आधार 2012 में रिलीज हुआ था. शो एक साल चला था. सागर आर्ट्स ने इस शो को प्रोड्यूस किया था. गगन मलिक और नेहा सरगम शो में राम सीता के रोल में थे. शो के हिस्से ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं आई.

सिया के राम- निखिल सिन्हा/ धर्मेश शाह

ये शो 2015 में शुरू हुआ था और 2016 तक चला था. शो को निखिल सिन्हा ने Triangle Film Company के बैनर तले प्रोड्यूस किया था. इस शो में रामायण को देवी सीते के नजरिए से दिखाया गया था. शो में आशीष शर्मा और Madirakshi Mundle भगवान राम और सीता के रोल में थे. शो जब शुरू हुआ था तो काफी चर्चा हुई थी. हालांकि, शो को उतनी सफलता नहीं मिल पाई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें