scorecardresearch
 

बाला में अपने लुक पर बोले आयुष्मान, 'मैं अपने दादा जैसा लग रहा था'

आयुष्मान ने कहा कि मैं एकदम अलग इंसान लग रहा था और मैं अपने आपको पहचान नहीं पा रहा था. मुझे लग रहा था कि मैं अपने दादा जी की तरह लग रहा हूं क्योंकि उनके भी बेहद कम बाल थे. इसके बाद ही मैं फील कर पाया था कि जिन लोगों के बाल जल्दी झड़ जाते हैं, उन पर क्या बीतती होगी.

आयुष्मान खुराना आयुष्मान खुराना

नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी नई फिल्म बाला को लेकर काफी चर्चा में चल रहे हैं. इस फिल्म में वे एक गंजे शख्स का किरदार निभा रहे हैं जिसे अपनी लाइफ में गंजेपन के चलते काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. आयुष्मान ने इस फिल्म की शूटिंग के अनुभवों को लेकर हाल ही में चर्चा की है.

चुनौतीपूर्ण रहा आयुष्मान के लिए गंजे युवक का किरदार

आयुष्मान को गंजा दिखाने के लिए प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल किया गया है. उन्होंने अपने मेकअप के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं एकदम अलग इंसान लग रहा था और मैं अपने आपको पहचान नहीं पा रहा था. मुझे लग रहा था कि मैं अपने दादा जी की तरह लग रहा हूं क्योंकि उनके भी बेहद कम बाल थे. इसके बाद ही मैं फील कर पाया था कि जिन लोगों के बाल जल्दी झड़ जाते हैं, उन पर क्या बीतती होगी. मेरे पिता इस मामले में काफी लकी हैं. वे अगले साल 70 के होने जा रहे हैं और अब भी उनके काफी बाल हैं. लेकिन मेरे दादा जी के ज्यादा बाल नहीं थे. शूट पर मेरे लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण प्रोस्थेटिक ही था.

उन्होंने बताया कि मैं इस रोल के लिए अपना सर मुंडवाना चाहता था लेकिन मैं ऐसा कर नहीं सका क्योंकि फिल्म के दौरान हमें गंजेपन के अलग अलग स्टेज को दिखाना है. मुझे रोज तैयार होने में 2 से ढाई घंटे लगते थे. गौरतलब है कि आयुष्मान खुराना की बाला का विषय फिल्म उजड़ा चमन से काफी मिलता-जुलता है. क्रिटिक्स का मानना है कि दोनों फिल्मों का विषय एक जैसा होने के कारण बॉक्स ऑफिस पर भी इसका फर्क दिखेगा, लेकिन फिल्म बाला के एक्टर आयुष्मान खुराना को इसकी कोई चिंता नहीं है.

फिल्म बाला को अमर कौशिक के डायरेक्ट किया है. आयुष्मान इसमें गंजेपन से जूझ रहे हैं. वहीं उजड़ा चमन, 2017 की हिट कन्नड़ फिल्म ओंडू मोट्टेया कठे का रीमेक है. फिल्म उजड़ा चमन में सोनू के टीटू की स्वीटी स्टार सन्नी सिंह लीड रोल में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें