scorecardresearch
 
मनोरंजन

कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!

कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 1/8
सलमान खान की आने वाली फिल्‍म 'वीर' में उनकी नायिका जरीन खान हैं. खुद को सलमान का बहुत बड़ा प्रशंसक कहने वाली जरीन उनके साथ काम करने का मौका पाकर बहुत खुश हैं. जरीन का कहना है कि सलमान के बारे में कोई कुछ भी कहे लेकिन सलमान का दिल सोने का है और वो बहुत ही अच्‍छे इंसान हैं.
कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 2/8
फिल्‍मों में आने से पहले जरीन डॉक्‍टर बनना चाहती थी और बहुत ही अच्‍छी स्‍टूडेंट रही हैं. जरीन ने बताया कि वो लड़कों की तरह रहना और बाइक चलाना पसंद करती थी लेकिन पैसे की तंगी और परिवार की खराब हालत की वजह से उन्‍हें मॉडलिंग करना पड़ा और वो अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकीं.
कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 3/8
जरीन को कैटरीना कैफ का हमशक्‍ल कहा जा रहा है. वो इसे प्रशंसा के रूप में लेती हैं लेकिन कहती हैं कि वो कैटरीना की तरह बिल्‍कुल नहीं दिखती. जरीन ने कहा कि वो कैटरीना से मिल भी चुकी हैं, 'हम दोनों बिल्‍कुल अलग-अलग हैं और कैटरीना जहां फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक मुकाम हासिल कर चुकी हैं वहीं मैंने तो बस शुरुआत की है.'
कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 4/8
फिल्‍म 'वीर' के लिए जरीन को कुछ महीनों तक जमकर चौकलेट खाने पड़े जिससे उनका शरीर भरा भरा सा लगे. इस फिल्‍म में राजस्‍थानी राजकुमारी दिखने के लिए जरीन को 8 से 10 किलोग्राम तक अपना वजन बढ़ाना पड़ा. जरीन ने कहा कि फिल्‍म साइन करने से पहले उनका वजन 54 किलो था.
कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 5/8
फिल्‍म 'वीर' में जरीन ने राजकुमारी यशोदरा का किरदार निभाया है जबकि सलमान खान एक योद्धा राजकुमार की भूमिका में हैं. रोल मिलने से पहले जरीन को ऑडिशन में पास होना पड़ा. अभिनय की पृष्‍ठभूमि नहीं होने की वजह से उन्‍हें बहुत रिसर्च करनी पड़ी, फिल्‍में देखनी पड़ी और किताबें भी पढ़नी पड़ी ताकि वो जान सकें कि राजकुमारियां कैसे रहा करती थीं.
कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 6/8
जरीन ने कबूल किया कि पहले वो फिल्‍म की शूटिंग के दौरान नर्वस हो जाया करती थीं. कैमरे से कितनी दूरी पर खड़ा होना है, फ्रेम में कब आना है और कब बाहर जाना है ये चीजें जरीन को बिल्‍कुल भी पता नहीं थी. ऐसी हालत में सलमान खान, निर्देशक अनिल शर्मा और सह अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने उनकी मदद की.
कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 7/8
सलमान को लेकर जरीन का कहना है कि वो बहुत ही अच्‍छे इंसान हैं. जरीन ने कहा 'मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हूं और फिल्‍म की शूटिंग के दौरान अक्‍सर में उन्‍हें टकटकी लगाए देखती रहती थी. जब भी मैं उनसे कहती कि मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हूं तो वो हंस देते थे.'
कैटरीना की हमशक्‍ल जरीन!
  • 8/8
"'वीर' निश्चित रूप से मेरे लिए एक वरदान है, लेकिन यह अभी मैं यह नहीं कह सकती कि मैं एक अभिनेत्री बन गई हूं. उन्‍होंने कहा कि ' मैं हमेशा से सलमान खान की फैन रही हूं और आज उनके साथ काम करना किसी सपने के सच होने जैसा है.' उन्‍होंने कहा 'मुझे याद है जब मैंने अपना पहला ऑटोग्राफ दिया था और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्‍या लिखूं.'