scorecardresearch
 

Honsla Rakh Review: दिलजीत दोसांझ-शहनाज गिल की इस फिल्म का असली हीरो वो 'बच्चा' है!

दिलजीत दोसांझ की ये फिल्म इसलिए भी चर्चा में थी, क्योंकि इसमें शहनाज गिल भी हैं. कुछ वक्त पहले ही बिग बॉस फेम स्टार सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हुआ था, जो शहनाज के करीबी थे. फिल्म अब जब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई है, तो हमने भी देखी. फिल्म क्या है, कैसी है और किसका कैसा काम है, जानिए...

हौसला रख का पोस्टर हौसला रख का पोस्टर

कोरोना का खौफ कुछ हद तक कमजोर हुआ जरूर है, लेकिन थियेटर्स में अभी पहले जैसा जोश नहीं लौटा है. यही वजह है कि थियेटर्स में फिल्म रिलीज होने के तुरंत बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी फिल्में जल्दी आ रही हैं. हिन्दी के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों का भी यही हाल है. कुछ वक्त पहले पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ की फिल्म ‘हौसला रख’ थियेटर्स में रिलीज हुई थी, अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है.

दिलजीत दोसांझ की ये फिल्म इसलिए भी चर्चा में थी, क्योंकि इसमें शहनाज गिल भी हैं. कुछ वक्त पहले ही बिग बॉस फेम स्टार सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हुआ था, जो शहनाज के करीबी थे. उसी दौर में ये फिल्म भी सभी के सामने आई थी, ऐसे में हर किसी का ध्यान इस ओर गया था. फिल्म अब जब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई है, तो हमने भी देखी. फिल्म क्या है, कैसी है और किसका कैसा काम है, जानिए...

फिल्म की कहानी...
अधिकतम पंजाबी फिल्मों की तरह दिलजीत की ये फिल्म भी फुल कॉमेडी ड्रामा से भरपूर है, जिसमें दिलजीत दोसांझ, शहनाज गिल के अलावा सोनम बाजवा भी हैं. कहानी पूरी तरह से कनाडा की है, जहां दिलजीत दोसांझ को एक लड़की (शहनाज) से प्यार होता है, दोनों की शादी होती है. और ना चाहते हुए भी बच्चा हो जाता है. 

कैसा Divorce? एक-दूजे के प्यार में डूबे दिखे Priyanka Chopra-Nick Jonas, पति ने शेयर की रोमांटिक फोटो

लड़की अपने सपने पूरे करने के लिए दिलजीत को छोड़ती है, बाद में उन्हें खुद अपना बच्चा पालना पड़ता है और इतने में दूसरी लड़की की जिंदगी में एंट्री होती है. कहानी सिंपल होते हुए भी काफी उलझनों भरी है, जहां आपको हंसी का ठहाका लगाने का मौका मिलेगा. दिलजीत दोसांझ की हर फिल्मों में इस तरह का मसाला जरूर मिलेगा.  

स्टार्स का काम...
खैर, कहानी से इतर फिल्म में दिलजीत दोसांझ का काम बेहतरीन है जहां उन्होंने पूरी तरह से अपने ज़ोन में काम किया है. हंसी के साथ आने वाले पंच हो, डांस हो या फिर स्टारडम का पूरा इस्तेमाल... दिलजीत दोसांझ ने अपना जलवा बिखेरा है. फिल्म में ग्लैमर का पूरा तड़का सोनम बाजवा ने लगाया है, जो पंजाबी इंडस्ट्री की बड़ी स्टार हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonam Bajwa (@sonambajwa)

सोशल मीडिया पर अपनी अदाओं से फैंस का दिल जीतने वाली सोनम ने यहां भी कुछ ऐसा ही किया है. हालांकि, ग्लैमर के साथ-साथ उनकी एक्टिंग भी शानदार है. भले ही उनकी एंट्री फिल्म में कुछ लेट हुई हो, लेकिन दो हीरोइनों में से वहीं आगे निकलती दिखी हैं. 

अगर शहनाज गिल की बात करें तो फिल्म में उनकी एक्टिंग देखकर साफ पता लगता है कि वह सिंगर पहले हैं और एक्टर बाद में हैं. शहनाज का किरदार सपोर्टिव रोल की तरह लिखा गया, लेकिन बिग बॉस से जितना उन्हें फेम मिला, वैसा जलवा एक्टिंग में दिखाई नहीं दिया. शायद अगर डायरेक्टर कोई कम फेमस एक्ट्रेस को भी मौका देते तो शायद वह इस रोल पर खरी उतर पातीं. 

बॉलीवुड की लैविश वेडिंग, एक शादी के खर्च में खरीद सकते हैं आलीशान विला
 

फिल्म के रियल स्टार...
बड़े-बड़े सितारों से अलग फिल्म को दो रियल स्टार हैं, जो पूरी फिल्म में आपको बांधकर रखते हैं. सबसे पहले तो फिल्म के गाने, जो कि पूरी फिल्म में भरपूर हैं. दिलजीत दोसांझ की फिल्म हो और उसमें गाने ना हो, ये कैसे हो सकता है. यही वजह है कि फिल्म में दिलजीत की एंट्री ही गाने के बीच होती है, हर गाना पार्टी-डांस वाला है, ऐसे में यूथ को काफी पसंद आएगा.

वहीं, फिल्म का सबसे बड़ा सितारा है इसमें दिखाया गया बच्चा. जो दिलजीत दोसांझ के बेटे का रोल कर रहा है. लड़के का नाम गुरफतेह ग्रेवाल है उर्फ छिंदा ग्रेवाल. गुरफतेह पंजाबी इंडस्ट्री के सुपरस्टार सिंगर गिप्पी ग्रेवाल का बेटा है. गुरफतेह की एक म्यूजिक वीडियो भी रिलीज़ हो चुकी है. फिल्म में गुरफतेह के पंच, एक्टिंग और एक्सप्रेशन ही रियल स्टार हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×