scorecardresearch
 

Sanjay Leela Bhansali की Heeramandi को इंटरनेशनल पॉपुलैरिटी दिलाना चाहते हैं भंसाली, ऐसे कर रहे सॉलिड प्लानिंग

संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक हाल ही में आया है. शो का फर्स्ट लुक देखकर ही लोग बहुत एक्साइटेड हैं. इस सीरीज के प्रमोशन में नेटफ्लिक्स ने इंटरनेशनल ऑडियंस को खींचने में तगड़े तिकड़म लगाए हैं. आइए बताते हैं कैसे.

Advertisement
X
भंसाली की सीरीज हीरामंडी का पोस्टर
भंसाली की सीरीज हीरामंडी का पोस्टर

'हम दिल दे चुके सनम', 'देवदास' और 'राम लीला' जैसी शानदार फिल्में बना चुके डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अपनी पहली वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं. नेटफ्लिक्स ने हाल ही में उनके शो 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक शेयर किया, जिसे जनता बहुत पसंद कर रही है. इस वीडियो में शो की एक मिनट लंबी झलक में ही भंसाली का सिग्नेचर ग्रैंड स्टाइल आंखों पर जादू कर रहा है. 

'हीरामंडी' के फर्स्ट लुक वीडियो में लोगों का ध्यान एक चीज पर खूब गया. शो के हिंदी टाइटल के साथ, इसका एक इंग्लिश टाइटल भी रखा गया है- द डायमंड बाजार. शो का ये इंग्लिश टाइटल यूं ही नहीं रखा गया. बल्कि शुरू से लेकर अबतक 'हीरामंडी' के लिए नेटफ्लिक्स का प्लान देखें तो एक बात साफ समझ आती है, भंसाली के शो से इंटरनेशनल ऑडियंस को भी टारगेट किया जा रहा है. और इसीलिए इंटरनेशनल मार्किट में शो का माहौल बनाने के लिए नेटफ्लिक्स खास तरीके से प्लानिंग पर चल रहा है. कैसे? आइए बताते हैं... 

शो की अनाउंसमेंट से ही दिया जा रहा खास ध्यान 
नेटफ्लिक्स ने 'हीरामंडी' की अनाउंसमेंट, अपने इंटरनेशनल ऑनलाइन इवेंट 'TUDUM' के पहले ही एडिशन में, 2021 में की थी. नेटफ्लिक्स साल भर अपने प्रोजेक्ट्स और इंडियन स्पेशल अनाउंस करता रहता है, और इनका प्रमोशन चलता रहता है. मगर 'TUDUM' उनका बड़ा इंटरनेशनल इवेंट है और यहां वो उन प्रोजेक्ट्स को रिवील करते हैं जिनपर खास फोकस होता है. इस इवेंट में 'हीरामंडी' की अनाउंसमेंट ही, नेटफ्लिक्स की ऑडियंस में किसी प्रोजेक्ट को ज्यादा से ज्यादा एक्सपोजर दिलाने के लिए काफी है. 

Advertisement

सीईओ ने खुद रिवील किया था पोस्टर 
इसके बाद 'हीरामंडी' का पहला पोस्टर पिछले साल तब शेयर किया गया था, जब नेटफ्लिक्स के सीईओ, टेड सरंडोस भारत में थे. ये एक बड़ी चीज थी, क्योंकि ऐसा बहुत ही कम मौकों पर हुआ है कि ओटीटी प्लेटफार्म के सीईओ ने किसी प्रोजेक्ट को रिवील किया हो. 

क्या आपको पता है कि गुरुवार को भी नेटफ्लिक्स ने 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक यूं ही नहीं शेयर किया गया. दुनिया के सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में से एक नेटफ्लिक्स का, गुरुवार को एक खास इवेंट था 'नेटफ्लिक्स नेक्स्ट'. इसमें 2024 के बड़े प्रोजेक्ट्स के फर्स्ट लुक रिवील किए जाने थे, जिसमें 'द स्क्विड गेम' और 'थ्री बॉडी प्रॉब्लम' जैसे टाइटल शामिल हैं. इंटरनेशनल इवेंट, इंडिया के टाइम के हिसाब से शाम को 7 30 पर शुरू होना था, इसलिए मेन इवेंट से पहले ही दिन में इसका फर्स्ट लुक शेयर कर दिया गया. 

भंसाली उन इंडियन फिल्ममेकर्स में से हैं जिनका अपना एक सिग्नेचर स्टाइल है. वो इंडियन ट्रेडिशन स्टाइल के साथ अपनी कहानियों को एक बड़े कैनवास और स्केल पर पेश करते हैं. सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख, ऋचा चड्ढा और शरमीन सहगल स्टारर 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक देखकर ही लग रहा है कि ये शो बड़े स्केल पर बना है. और भंसाली की ये ग्रैंड स्टोरी टेलिंग यकीनन इंटरनेशनल ऑडियंस को भी बहुत अपील करेगी. 

---- समाप्त ----
Live TV

Advertisement
Advertisement