scorecardresearch
 

Hum Apke Hain Kaun 28 Years: याद है 'हम आपके हैं कौन' की रीटा? सलमान संग चाहती थीं शादी करना, देखकर होंगे हैरान

कहा जाता है कि साहिला चड्ढा फिल्म में सलमान खान की बीवी का रोल अदा करना चाहती थीं. पर निशा के रोल के लिये माधुरी दीक्षित मेकर्स की पहली पसंद रहीं. माधुरी दीक्षित की पॉपुलैरिटी के चलते साहिला, निशा का रोल करने से रह गईं.

X
साहिला चड्ढा साहिला चड्ढा

'हम आपके हैं कौन' (Hum aapke hain koun) बॉलीवुड की उन आइकॉनिक फिल्मों में से है, जिसे कितनी बार भी देखो बोर नहीं होगे. 5 अगस्त 1994 को रिलीज हुई इस फिल्म को आज 28 साल पूरे हो चुके हैं. 90s की इस फिल्म को जिसने देखा है. वो आज तक इसकी कहानी को भूल नहीं पाया है. फिल्म के लीड एक्टर सलमान खान और माधुरी दीक्षित थे. सलमान-माधुरी के अलावा मूवी में कई सहायक कलाकारों ने भी उम्दा काम किया था. इन्हीं में से एक साहिला चड्ढा भी हैं, जिन्होंने फिल्म में रीटा का रोल अदा किया था. चलिये देखते हैं कि इतने सालों में साहिला चड्ढा कितना बदल चुकी हैं. 

कितना बदल चुकी हैं साहिला
'हम आपके हैं कौन'  में सलमान, माधुरी, मोहनीश बहल और रेणुका शहाणे के अलावा साहिला को भी काफी पसंद किया गया था. साहिला फिल्म में रीटा के किरदार में दिखी थीं. वही रीट जो प्रेम (सलमान खान) की दुल्हन बनने का ख्वाब देखती रहती थी. पर प्रेम का दिल तो निशा (माधुरी दीक्षित) के लिये धड़कता था. इसलिये फिल्म में रीटा का प्यार अधूरा रह जाता है. 

सलमान खान के साथ साहिला चड्ढा

कहा जाता है कि साहिला चड्ढा फिल्म में सलमान खान की बीवी का रोल अदा करना चाहती थीं. पर निशा के रोल के लिये माधुरी दीक्षित मेकर्स की पहली पसंद रहीं. माधुरी दीक्षित की पॉपुलैरिटी के चलते साहिला, निशा का रोल करने से रह गईं. बहुत कम लोग जानते हैं कि साहिला ने 10 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी. यही नहीं, वो मिस इंडिया भी रह चुकी हैं और साथ ही कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी जीते हैं. 

नहीं मिली खास पहचान 
साहिला के करियर की शुरुआत 1985 में फ‍िल्‍म आईलवयू से हुई थी. इसके बाद वो नासमझ, वीराना, नाचे नागिन गली गली, सैलाफ, गंगा और रंगा, धर्म संकट, नमक, अब इंसाब होगा और आंटी नंबर 1 जैसी फिल्मों में भी दिखाई दीं. 'हम आपके हैं कौन' में भी उन्हें रीटा के रोल में खूब प्यार मिला. पर अफसोस उन्हें वो पहचान नहीं मिली जिसकी उम्मीद थी. बदलते वक्त से साथ अब साहिला भी पूरी तरह बदल चुकी हैं. इतना कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया है. 

कुछ महीनों पहले साहिला ने 'हम आपके हैं कौन' की स्टारकास्ट के साथ तस्वीरें भी शेयर की थीं, जिसमें उनका लुक देख कर हर कोई हैरान रह गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें