scorecardresearch
 

अब कहां है वो IPS मोहिता शर्मा? जिसने KBC में जीते थे 1 करोड़

कौन बनेगा करोड़पति में जिस तरह मोहिता शर्मा अपने कॉन्फिडेंस और ज्ञान के दम पर करोड़पति बनी, उसके लिये बिग बी ने भी तारीफ की थी. एक करोड़ जीतने के बाद उन्हें 7 करोड़ के लिये खेलना था, लेकिन वो अपने जवाब को लेकर कंफ्यूज थीं. इसलिये उन्होंने शो बीच में ही क्विट कर दिया था.

X
मोहिता शर्मा, अमिताभ बच्चन मोहिता शर्मा, अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के नये सीजन का शानदार आगाज होने वाला है. बस 2 दिन का इंतजार, इसके बाद आपका फेवरेट शो आपके सामने होगा. केबीसी 14 शुरू हो रहा है. इससे पहले केबीसी 12 की दूसरी करोड़पति बनीं मोहिता शर्मा (Mohita Sharma) की जिंदगी पर नजर डाल लेते हैं. आइये जानते केबीसी 12 में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठीं आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा अब कहां हैं और क्या कर रही हैं?

कहां हैं IPS मोहित शर्मा?
कौन बनेगा करोड़पति 12 की पहली करोड़पति कम्युनिकेशन्स अफसर नाजिया नसीम थीं. इसके बाद IPS मोहित शर्मा दूसरी करोड़पति बनीं और हर तरफ उनकी बातें होने लगीं. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की रहने वाली IPS मोहित शर्मा के लिये ये सफर बिल्कुल आसान नहीं था, लेकिन नामुमकिन भी नहीं था. पहले वो हर मुश्किल को पार कर IPS बनीं. इसके बाद करोड़पति बन कर साबित कर दिया किया एक महिला अपनी जिद पर आए, तो सब कर सकती है. 

कांगड़ा की रहने वाली मोहिता शर्मा इन दिनों जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं. मोहिता शर्मा 2017 बैच की आईपीएस हैं, जो अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रही हैं. जम्मू-कश्मीर में उनके पास दो थाने हैं और चुनौतीपूर्ण हालातों वाली जगह पर उन्हें शांति-व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मोहिता शर्मा अपनी सर्विस के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. IPS का इंस्टाग्राम अकाउंट देख कर पता चलता है कि उन्हें देश की सेवा में लगे रहना कितना अच्छा लगता है.

बिग बी भी कर चुके हैं तारीफ
कौन बनेगा करोड़पति में जिस तरह मोहिता शर्मा अपने कॉन्फिडेंस और ज्ञान के दम पर एक करोड़ जीतीं, उसके लिये बिग बी ने भी उनकी तारीफ की थी. एक करोड़ जीतने के बाद उन्हें 7 करोड़ के लिये खेलना था, लेकिन वो अपने जवाब को लेकर कंफ्यूज थीं. इसलिये मोहिता ने शो बीच में ही क्विट कर दिया. 

वहीं अगर बात करें मोहिता शर्मा की पर्सनल लाइफ की, तो उन्होंने इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अफसर रुशल गर्ग से शादी की है. रुशल जम्मू-कश्मीर कैडर से ही हैं, जो चंडीगढ़ के रहने वाले हैं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें