scorecardresearch
 

Mahima Chaudhry को नहीं मिला सच्चा प्यार, शादी में नहीं थीं खुश, हुए थे दो मिसकैरिज

2021 में महिमा चौधरी ने अपनी जिंदगी के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि उनके साथ क्या हादसा हुआ था, जिसका उनके करियर पर असर हुआ. साथ ही उन्होंने अपनी मुश्किल भरी शादी और दो मिसकैरिज के बारे में भी बात की थी. महिमा का कहना था कि वह खुश नहीं थीं. 

X
महिमा चौधरी
महिमा चौधरी

एक्ट्रेस महिमा चौधरी Mahima Chaudhry आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. फिल्म परदेस से अपना डेब्यू करने वाली महिमा ने अपने समय में काफी शोहरत कमाई थी. हालांकि नेम और फेम का सिलसिला उनके करियर में ज्यादा नहीं चला. लेकिन अपनी निजी जिंदगी को लेकर महिमा चौधरी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 

शादी में खुश नहीं थीं महिमा

कहा जाता है कि महिमा का अफेयर एक समय पर टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के साथ हुआ करता था. दोनों का रिश्ता रिया पिल्लई की वजह से टूटा था. लिएंडर की नजदीकियां तब शादीशुदा रहीं रिया से बढ़ने लगी थीं, इसके चलते महिमा ने उनसे रिश्ते को खत्म कर दिया था. साल 2006 में उन्होंने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. लेकिन यह रिश्ता भी कड़वाहट के साथ खत्म हुआ. 

2021 में महिमा चौधरी ने अपनी जिंदगी के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि उनके साथ क्या हादसा हुआ था, जिसका उनके करियर पर असर हुआ. साथ ही उन्होंने अपनी मुश्किल भरी शादी और दो मिसकैरिज के बारे में भी बात की थी. महिमा का कहना था कि वह खुश नहीं थीं. 

साल 2006 में महिमा ने बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. 2007 में दोनों एक घर बेटी अरियाना मुखर्जी का जन्म हुआ. 2013 में कपल ने तलाक का ऐलान कर दिया था. बॉलीवुड बबल के साथ बातचीत में महिमा चौधरी ने कहा था, 'आप जाहिर तौर पर अपने पेरेंट्स को ये बात नहीं बताते हो. लोगों से नहीं बोलते हो, क्योंकि आपको लगता है कि ओह यह बस एक छोटा-सा इश्यू है. फिर आप रुक जाते हो और एक और इश्यू खड़ा हो जाता है. मैं एक बार फिर प्रेग्नेंट थी और मेरा मिसकैरिज हो गया था और इसके बाद मेरा एक और मिसकैरिज हुआ. यह इसलिए हो रहा था क्योंकि मैं खुश नहीं थी.'

उन्होंने आगे कहा था- 'जब भी मुझे बाहर जाना होता था और कोई इवेंट करना होता था, या फिर बाहर जाकर शो करना होता था तो मैं अपनी बेटी को अपनी मां के घर छोड़ती थी और फिर खुद भी वहीं दो दिन के लिए रुक जाती थी. मुझे लगता था कि मैं वहां ज्यादा सहज महसूस करती हूं.'

महिमा ने बताया था कि उनकी मां ने उनको हमेशा सपोर्ट किया है. उन्होंने बताया कि उनकी मां ने उनसे एक बार कहा था, 'मैं तुम्हें स्ट्रगल करते देख सकती हूं. मैं देख रही हूं कि तुम भागदौड़ कर रही हो. तुम क्यों खुद पर इतना जोर डाल रही हो. अगर तुम चाहो तो यहां रुक जाओ कुछ दिन और देखो कि क्या तुम्हें बेहतर महसूस होता है.'

कैंसर से हुई थीं पीड़ित

2022 में महिमा चौधरी ने खुलासा किया था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. हालांकि सही ट्रीटमेंट लेने के बाद अब वह कैंसर फ्री हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह पिछले साल एनुअल चेकअप करवाने अस्पताल गई थीं, तब उन्हें अपने ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला था. इसके बाद उन्होंने कुछ और टेस्ट करवाकर इलाज शुरू करवाया था. महिमा ने कहा था कि वह बता नहीं सकती हैं कि कैंसर का इलाज उनके लिए कितना मुश्किल था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें