scorecardresearch
 

झारखंड चुनाव: सिसई विधानसभा में 2 पोलिंग बूथों पर फायरिंग, एक की मौत

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर शनिवार को वोटिंग हुई . इसी बीच गुमला जिले के अंतर्गत आने वाले सिसई विधानसभा के पोलिंग बूथ संख्या 67 फायरिंग की घटना सामने आई है. कुछ असामाजिक तत्वों ने ब्लॉक विकास अधिकारी के सरकारी वाहन को निशाना बनाकर फायरिंग की है.

गुमला के सिसई में हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ती पुलिस (फोटो-पीटीआई) गुमला के सिसई में हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ती पुलिस (फोटो-पीटीआई)

  • मतदान के दौरान फायरिंग
  • गोली लगने से एक शख्स की मौत
  • CRPF टीम ने मोर्चा संभाला

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर शनिवार को वोटिंग हुई . इसी बीच गुमला जिले के अंतर्गत आने वाले सिसई विधानसभा के पोलिंग बूथ संख्या 67 फायरिंग की घटना सामने आई है. कुछ असामाजिक तत्वों ने ब्लॉक विकास अधिकारी के सरकारी वाहन को निशाना बनाकर फायरिंग की है.  वहीं बघनी के बूथ संख्या 36 पर भी फायरिंग हुई है. फायरिंग के दौरान सुरक्षाबलों की एक बंदूक लापता हो गई थी, जिसे बाद में ढूंढ निकाला गया.

फायरिंग में एक शख्स की मौत

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक सिसई के मतदान केंद्र बघनी में पुलिस की ओर से की गई गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गई है, जबकि पुलिसकर्मियों समेत कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं. पुलिस के अनुसार, गुमला जिले के सिसई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 36 पर गड़बड़ी करने के दौरान पुलिस ने गोली चलाई. इस गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गई है.

CRPF टीम तैनात

घटना में पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों के घायल होने की भी सूचना है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा के बाद मतदान रोक दिया गया है. मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं. CRPF की टीम को भी घटनास्थल पर भेजा गया है. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

मृतक की पहचान जिलानी अंसारी के रूप में की गई है. घटना के बाद ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस बल पर उन्होंने पथराव कर दिया. इस पथराव में पुलिस जवान भी घायल हो गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें