scorecardresearch
 

जीत के बाद पहली बार बोले सोरेन-झारखंड में शुरू होगा नया अध्याय

झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुशी जताई है. हेमंत सोरेन ने जीत के बाद कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं.

JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस (तस्वीर-PTI) JMM के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस (तस्वीर-PTI)

  • जीत के लिए जनता का आभारीः हेमंत
  • 'आज आकांक्षाओं को पूरा करने का दिन'
  • जीत के लिए लालू-सोनिया को धन्यवाद

झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुशी जताई है. हेमंत सोरेन ने सोमवार को जीत के बाद कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं.

जीत के बाद आजतक से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि नोटबंदी की तरह अब लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा. नोटबंदी की वजह से लोगों को काफी दिक्कत हुई और अब नागरिकता कानून पर भी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मजदूर इधर-उधर काम करते हैं, अब मजदूर मजदूरी करेगा कि लाइन में खड़ा होकर अपनी नागरिकता साबित करने की कोशिश करेगा.

अभी सरयू राय से कोई बात नहीं हुईः हेमंत

सरयू राय को कैबिनेट में रखे जाने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि सरयू राय काफी सम्मानित और सुलझे हुए नेता हैं. उनके फैसले पर हम भी सहमत हैं. मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर अभी सरयू राय से कोई बात नहीं हुई है.

आजतक से बातचीत में हेमंत ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए संकल्प लेने का दिन है. मेरे लिए बहुत उत्साह की बात नहीं है बल्कि मेरे लिए बड़ी चुनौती है.

महाराष्ट्र की तर्ज पर चुनाव के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावना पर हेमंत सोरेन ने कहा कि ऐसी बात नहीं है. हम सक्षम हैं और ऐसी किसी चीज की जरुरत नहीं है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, उसके लिए जनता का आभारी हूं. झारखंड के लोगों के लिए आज यह उत्साह का दिन है. साथ ही यह दिन मेरे लिए एक संकल्प लेने का है. यहां की लोगों का आकांक्षाओं को पूरा करने का आज का दिन है.

झारखंड चुनाव परिणाम 2019 Live: बीजेपी विदा, सोरेन को सत्ता

हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि यह जनादेश शीबू सोरेन के परिश्रम और त्याग का परिणाम है. आज उन उद्देश्यों को पूरा करने का वक्त आ गया है. जेएमएम के साथ कांग्रेस और आरजेडी के लोग साथ आए इसके लिए आभारी हूं.

उन्होंने लालू प्रसाद यादव, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का भी शुक्रिया अदा किया. झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, 'मैं गठबंधन के लिए लालू यादव और सोनिया गांधी का धन्यवाद करता हूं.'

शिबू सोरेन के परिश्रम का दिनः हेमंत

गठबंधन को मिल रही बड़ी जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेमंत सोरेन ने कहा कि आज लोगों की आकांक्षाओं को पूरे करने और संकल्प लेने का दिन है. ये जीत शिबू सोरेन के परिश्रम का दिन है. राजद-कांग्रेस ने हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ा, जिसके लिए मैं सभी का आभारी हूं.

हेमंत ने कहा, 'आज से नया अध्याय शुरू होगा. मैं लोगों को भरोसा दिलाता हूं, किसी की उम्मीदें नहीं टूटेंगी. सभी का ध्यान रखा जाएगा. आज काफी बिजी शेड्यूल है और गठबंधन के साथी भी नहीं हैं. ऐसे में आगे की रणनीति पर हम आगे चर्चा करेंगे. कल तक बहुत सी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी.' हेमंत सोरेन ने मीडिया का भी आभार जताया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें