scorecardresearch
 

JJP-अकाली दल के साथ मिलकर BJP बना रही AAP को घेरने की रणनीति

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को सत्ता से बाहर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी अब जननायक जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल रणनीति बना रही है.

अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो) अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

  • JJP और अकाली दल भी रणनीति का अहम हिस्सा
  • 4 सीटों पर अकाली दल के साथ गठबंधन कर सकती है BJP

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को सत्ता से बाहर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. पार्टी ने अब जननायक जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल का सहयोग लेकर दिल्ली जीतने की प्लानिंग की है.

हालांकि भारतीय जनता पार्टी के नेता सीधे-सीधे इस रणनीति पर बात करने से बच रहे हैं, लेकिन जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के माध्यम से केजरीवाल के गढ़ में सेंध लगाने की पूरी तैयारी है. सूत्रों का कहना है कि खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रणनीति बना रहे हैं.

जननायक जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस बारे में जल्द फैसला ले लिया जाएगा कि चुनाव बीजेपी के साथ चुनावी गठबंधन में लड़े जाएंगे या फिर अकेले. वहीं, अकाली दल के साथ बीजेपी चार सीटों पर गठबंधन कर सकती है.

जननायक जनता पार्टी के प्रवक्ता दीप कमल सहारन के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल का करिश्मा सिर्फ शहरी क्षेत्रों तक सीमित है, जबकि दिल्ली से सटे ग्रामीण इलाकों में फैले पिछड़ेपन से लोग नाराज हैं.

उधर, शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने भी साफ किया है कि जल्द ही बीजेपी, पार्टी हाईकमान के साथ मिलकर दिल्ली विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होगी.

अरविंद केजरीवाल भले ही पिछले 5 सालों में किए गए विकास कार्यों के नाम पर वोट मांग रहे हो, लेकिन अगर बीजेपी, जेजेपी, और अकाली दल साथ मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो आप के लिए लड़ाई आसान नहीं रह जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें