scorecardresearch
 

Delhi Election 2020: BJP की दूसरी लिस्ट जारी, केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने दिल्ली चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

  • दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट
  • 8 फरवरी को दिल्ली चुनाव के लिए होगा मतदान

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने दिल्ली चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस लिस्ट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: कांग्रेस ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, केजरीवाल के सामने सभरवाल को उतारा

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी करते हुए नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उम्मीदवार बनाया है.

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल इस बार भी नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार तय नहीं कर सकी थी. लेकिन अब बीजेपी ने नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को टिकट मिला है. सुनील यादव दिल्ली बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं.

sunil-yadav_012120025738.jpgसुनील यादव

दिल्ली चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अपने 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था. वहीं दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 10 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 54 तो दूसरी लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

कब होगा मतदान?

बता दें कि दिल्ली चुनाव के लिए नामाकंन भरने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. 22 जनवरी को नामांकन के लिए दायर आवेदनों की जांच और छंटनी की जाएगी. वहीं 24 जनवरी तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया जारी रहेगी. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा. वहीं विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को सामने आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें