scorecardresearch
 

इस राज्‍य में फरवरी में खुलेंगे स्‍कूल, छठी से लेकर 11वीं तक की लगेंगी कक्षाएं

उत्तराखंड में अब कक्षा 6 से 11 तक के सभी छात्र छात्राओं के लिए फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे. इसे लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए जल्द प्रस्ताव कैबिनेट को भेजने के निर्देश दिए हैं.

Schools Reopen Schools Reopen

उत्तराखंड में पिछले साल मार्च से कोविड के दौरान बंद हुए स्कूल अब अगले माह यानी फरवरी में खुलेंगे. राज्‍य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए जल्द प्रस्ताव कैबिनेट को भेजने के निर्देश दिए हैं.

आपको बता दें कि दसवीं और बारहवीं की क्लासेज बोर्ड परीक्षाओं के चलते पहले ही शुरू कर दी गई थीं. लेकिन इन सभी को छोड़ बाकी क्लास बंद थी, पर अब लगभग छोटी क्लास को छोड़कर सभी क्लासों को खोलने के लिये सरकार तैयारी कर रही है. 

इसके तहत उत्तराखंड में अब कक्षा 6 से 11 तक के सभी छात्र छात्राओं के लिए फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे. इसे लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए जल्द प्रस्ताव कैबिनेट को भेजने के निर्देश दिए हैं.

शिक्षा मंत्री के अनुसार 1 फरवरी से कक्षा 6 से 12वीं तक के सभी स्कूल खोले जाएंगे. मंत्री अरविंद पांडेय ने आज सचिवालय में प्रदेश में शिक्षा, शिक्षण और शैक्षणिक कार्यों की स्थिति जानने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में पूर्व में लिए गए निर्णयों तथा आदेशों का संज्ञान लिया गया.

देखें: आजतक LIVE TV 

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने इसके साथ ही अटल उत्कृष्ट विद्यालयों से संबंधित जारी शासनादेशों के अनुपालन, प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया, जल्द ही कक्षा 6 से विद्यालयों को खोलने, विभागीय पदोन्नति, नियुक्ति प्रक्रियाओं तथा अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा एवं विचार विमर्श किया. मंत्री ने कहा कि कक्षा 6 से 8 और कक्षा 9 और 11 की कक्षाओं को सुचारू रूप से खोलने का प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट में शामिल कराएं ताकि 1 फरवरी से स्कूल खोलने की तैयारी की जा सके.

यह भी पढ़ें :

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें