scorecardresearch
 

Sarkari Result 2021, Sarkari Naukri Job 2021: केन्‍द्र और राज्‍य सरकार के इन विभागों में निकली हैं नौकरी, जल्‍द करें आवेदन

नई दिल्‍ली | 25 फरवरी 2021, 6:03 PM IST

Sarkari Result 2021 Sarkari Naukri Job 2021: बैंक, SSC, रेलवे के अतिरिक्‍त डाक विभाग, पुलिस, सेना, शिक्षा और मेडिकल विभागों में भी बंपर भर्तियां जारी हैं. सरकारी नौकरी पाने की इच्‍छा रखने वाले युवा हर जारी सरकारी भर्ती की जानकारी एक ही जगह चेक कर सकते हैं. नौकरियों के नोटिफिकेशन के साथ अप्‍लाई करने का डायरेक्‍ट लिंक भी साथ ही उपलब्‍ध है. ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें.

Sarkari Naukri Result 2021 Live Updates Sarkari Naukri Result 2021 Live Updates
6:03 PM (2 महीने पहले)

Sarkari Naukri-Result 2021 Live Updates: ये है जरूरी जानकारी

Posted by :- Raviraj Verma

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा 40 से 55 वर्ष निर्धारित है जिसपर चयनित होने पर उम्‍मीदवारों को 7th CPC के अनुसार लगभग 2,21,000 रुपये के वेतन पर नौकरी पर रखा जाएगा. वहीं डायरेक्‍टर पदों के लिए आयुसीमा 35 से 45 वर्ष निर्धारित है और वेतनमान 7th CPC के अनुसार लगभर 1,82,000 रुपये निर्धारित है. भर्ती, चयन और आवेदन की प्रक्रिया के संबंध में अन्‍य कोई भी जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें.

4:47 PM (2 महीने पहले)

Sarkari Naukri-Result 2021 Live Updates: ऐसे करें अप्‍लाई

Posted by :- Raviraj Verma

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी के 03 और डॉयरेक्‍टर के 26 पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है. अलग अलग विभाग के डायरेक्‍टर पदों पर भर्ती की जानी है जिसकी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में मौजूद है. उम्‍मीदवार केवल ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं तथा अन्‍य किसी माध्‍यम से आवेदन स्‍वीकार नहीं किए जाएंगे. अप्‍लाई करते समय ही उम्‍मीदवारों को अपने सभी डॉक्‍यूमेंट्स की स्‍कैन्‍ड कॉपी अपलोड करनी होगी. भरे हुए एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंट अपने पास जरूर सेव कर लें.

3:57 PM (2 महीने पहले)

UPSC Recruitment 2021: ज्‍वाइंट सेक्रेटरी और डॉयरेक्‍टर पदों पर भर्ती

Posted by :- Raviraj Verma

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ज्‍वाइंट सेक्रेटरी और डॉयरेक्‍टर लेवल के ऑफिसर्स की भर्ती के लिए योग्‍य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसे इच्‍छुक उम्‍मीदवार upsconline.nic.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अप्‍लाई करने की लास्‍ट डेट 22 मार्च 2021 है. उम्‍मीदवारों की भर्ती कॉन्‍ट्रैक्‍ट के आधार पर की जाएगी.

2:34 PM (2 महीने पहले)

UPPSC ACF RFO 2019 Mains Result: सबऑर्डिनेट सर्विस PCS मेन्स परीक्षा के रिजल्‍ट जारी

Posted by :- Raviraj Verma

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कंबाइंड स्टेट/ अपर सबॉर्डिनेट सर्विस PCS ACF, RFO Mains Result 2019 जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार, जो UPPSC ACF RFO 2019 Mains परीक्षा में उपस्थित हुए थे, अपना रिजल्‍ट UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं. रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर जारी किया गया है.

12:43 PM (2 महीने पहले)

IBPS PO Mains Score Card 2021: स्‍कोरकार्ड और शॉर्ट‍लिस्‍टेड कैंडिडेट्स की ल‍िस्‍ट जारी

Posted by :- Raviraj Verma

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेश्‍नरी ऑफिसर भर्ती के तहत कंप्यूटर आधारित मेन्स परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी कर दिया है. इसके साथ ही CRP PO MT X के तहत इंटरव्‍यू राउंड के लिए चुने गए उम्मीदवारों की लिस्‍ट भी जारी की गई है. मेन्‍स एग्‍जाम में शामिल हुए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर विजिट कर स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर 24 फरवरी से 13 मार्च 2021 तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्‍ध रहेगा.

12:19 PM (2 महीने पहले)

ICSI CS Professional, Executive Result 2020: एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी

Posted by :- Raviraj Verma

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने CS Professional और Executive परीक्षा के रिजल्‍ट आज 25 फरवरी, 2021 को जारी कर दिए गए हैं. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की मदद से लॉगिन कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. 

11:54 AM (2 महीने पहले)

CSBC Bihar Police Admit Card 2021: कांस्‍टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

Posted by :- Raviraj Verma

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC), बिहार पुलिस ने कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. वे सभी उम्‍मीदवार जो बिहार पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic पर विजिट कर अपना एग्‍जाम कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्‍मीदवार रजिस्‍ट्रेशन नंबर के अलावा अपने मोबाइल नंबर की मदद से भी लॉगिन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य है.

11:17 AM (2 महीने पहले)

Sarkari Naukri-Result 2021 Live Updates: ये है जरूरी जानकारी

Posted by :- Raviraj Verma

अनारक्षित और OBC कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 125/- रुपये, SC/ST कैटेगरी के लिए 65/- रुपये तथा PH उम्‍मीदवारों के लिए 25/- रुपये है. आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 21 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए. आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट का भी प्रावधान है. UPPSC PCS 2021 भर्ती के अंर्तगत कई पर हैं और सभी के लिए आवेदन की निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यताएं अलग अलग हैं. उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन में जरूरी जानकारी देखें.

10:30 AM (2 महीने पहले)

Sarkari Naukri-Result 2021 Live Updates: ये हैं जरूरी डेट्स

Posted by :- Raviraj Verma

अधिसूचना के अनुसार, UPPSC PCS 2021 ऑनलाइन आवेदन 05 फरवरी से शुरू हो गए हैं. भर्ती परीक्षा का शुल्क जमा करने की लास्‍ट डेट 02 मार्च 2020 निर्धारित की गई है और ऑनलाइन आवेदन की लास्‍ट डेट 05 मार्च 2021 है. सहायक वन संरक्षक/ रेंज वन अधिकारी सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने जा रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें संयुक्त राज्य/ अपर अधीनस्थ सेवा (प्रीलिम्‍स) परीक्षा 2021 में उपस्थित होना होगा और क्‍वालिफाई होने पर ही सहायक पर्यवेक्षक/ रेंज वन अधिकारी सेवा मुख्य परीक्षा (लिखित) और साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकेंगे. 

 

9:58 AM (2 महीने पहले)

UPPSC PCS Recruitment 2021: 416 भर्तियों के लिए करें आवेदन

Posted by :- Raviraj Verma

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS 2021 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, लगभग 416 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. वे सभी उम्मीदवार जो UPPSC PCS 2021 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे कंबाइंड स्टेट/ अपर सबॉर्डिनेट सर्विसेज (PCS) परीक्षा 2021 और सहायक वन संरक्षक (A.C.F.)/ रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर (R.F.O.) सेवा परीक्षा 2021 के लिए शुक्रवार 05 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.