scorecardresearch
 

ICAR AIEEA UG Answer Key 2022: NTA ने जारी की आंसर की, ऐसे करें ऑब्‍जेक्‍शन

ICAR AIEEA UG Answer Key 2022: उम्मीदवार 23 सितंबर, 2022 तक आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं. इसके लिए प्रति प्रश्न 200 रुपये की प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी. दर्ज की गई आपत्तियों को सब्‍जेक्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट के पैनल द्वारा सत्‍यापित किया जाएगा. ऑब्‍जेक्‍शन सही पाए जाने पर आंसर की में संशोधन किया जाएगा.

X
ICAR AIEEA Answer Key 2022: ICAR AIEEA Answer Key 2022:

ICAR AIEEA UG Answer Key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (ICAR) ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन अंडरग्रेजुएट (AIEEA UG 2022) आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in पर विजिट कर जारी आसंर की चेक कर डाउनलोड कर सकते हैं. AIEEA UG आंसर की पर उम्‍मीदवार आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं. 

उम्मीदवार 23 सितंबर, 2022 तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. इसके लिए प्रति प्रश्न 200 रुपये की प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी. आंसर की के साथ एग्‍जाम पेपर और कैंडिडेट रिस्‍पांस शीट भी जारी की गई हैं. आंसर की और रिस्‍पांस शीट डाउनलोड करने के लिए उम्‍मीदवारों को अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा. दर्ज की गई आपत्तियों को सब्‍जेक्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट के पैनल द्वारा सत्‍यापित किया जाएगा. ऑब्‍जेक्‍शन सही पाए जाने पर आंसर की में संशोधन किया जाएगा. एग्‍जाम के रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होंगे.

ICAR AIEEA UG Answer Key 2022: ऐसे दर्ज करें ऑब्‍जेक्‍शन
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.ac.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अपने एप्लिकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ/पासवर्ड के साथ लॉग इन करें.
स्‍टेप 3: अब ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज करने के बटन पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: अब आपत्ति दर्ज करें और जरूरी डॉक्‍यूमेंट अपलोड करें.
स्‍टेप 5: आपत्तियां दर्ज करें और फीस का ऑनलाइन भुगतान करें.

ICAR AIEEA UG 2022 परीक्षा 13 सितंबर से 15 सितंबर, 2022 तक ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी. सब्‍जेक्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट प्रोसेसिंग फीस के साथ तय डेट के भीतर प्राप्त शिकायतों पर विचार करेंगे. किसी भी सहायता के लिए उम्मीदवार NTA हेल्पलाइन नंबर 011 4075 9000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को icar@nta.ac.in पर लिख सकते हैं.

आंसर की अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें