scorecardresearch
 

रतन लाल मर्डर केस: क्राइम ब्रांच ने 925 पेज की चार्जशीट कोर्ट में की दाखिल

राजस्थान के सीकर के रहने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की 24 फरवरी को दिल्ली के गोकलपुरी में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी. हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल अपने वरिष्ठ सहकर्मियों के साथ गोकलपुरी में ड्यूटी पर थे.

दिल्ली हिंसा के शिकार हुए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल (फाइल फोटो- पीटीआई) दिल्ली हिंसा के शिकार हुए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल (फाइल फोटो- पीटीआई)

  • 24 फरवरी 2020 को लगी थी गोली
  • इलाज के दौरान हुई रतन लाल की मौत
  • पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया

नार्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में अहम चार्जशीट दाखिल कर दी है. ये चार्जशीट हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल हत्याकांड से जुड़ी है. सोमवार को में 925 पेज की चार्जशीट दाखिल की गई, जो 164 गवाहों के आधार पर तैयार की गई है.

दिल्ली हिंसा के दौरान भीड़ में शामिल बदमाशों ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी. इस हिंसा के दौरान भीड़ ने एक DCP और एक ACP पर भी जानलेवा हमला किया था.

हत्याकांड में 17 लोग आरोपी

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या के आरोप में दिल्ली हिंसा की जांच के लिए गठित एसआईटी ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया था. चार्जशीट में पुलिस ने सभी 17 लोगों को आरोपी बनाया है. पुलिस के पास करीब 50 से ज्यादा गवाहों की सूची है. जिसकी चर्चा चार्जशीट में की गई है.

पढ़ें- दिल्ली हिंसा: अकबरी बेगम हत्या केस में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट, घर में लगाई थी आग

पुलिस ने किया पुख्ता सबूत का दावा

इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत इकट्ठा किया है. सबूतों में कई सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल फुटेज, लोगों के बयान. मोबाइल कॉल डीटेल्स, मौके पर मौजूद चश्मदीद पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के बयान भी शामिल किए गए हैं.

24 फरवरी को हुई थी हत्या

राजस्थान के सीकर के रहने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की 24 फरवरी को दिल्ली के गोकलपुरी में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी. हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल अपने वरिष्ठ सहकर्मियों के साथ गोकलपुरी में ड्यूटी पर थे. इस दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था.

पढ़ें- पथराव नहीं गोली लगने से हुई थी हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत

इस हिंसा में शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा, एसपी अनुज शर्मा और रतन लाल गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें