scorecardresearch
 

गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी से पूछताछ जारी, एयरपोर्ट से किया था गिरफ्तार

गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी शिफा को गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच ने छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था.

गैंगस्टर एजाज की बेटी को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था (फाइल फोटो) गैंगस्टर एजाज की बेटी को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था (फाइल फोटो)

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी शिफा शेख से लगातार पूछताछ कर रही है. शनिवार को अपराध शाखा ने शिफा को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक उस वक्त वह भारत छोड़कर नेपाल भागने की फिराक में थी.

एयरपोर्ट से हुई थी गिरफ्तारी

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के संयुक्त आयुक्त ने शिफा की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी शिफा को गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच ने छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. इससे पहले पुलिस ने इसी साल मार्च में गैंगस्टर एजाज के भाई अकील लकड़ावाला को भी धरदबोचा था. उसके खिलाफ एक बिल्‍डर से हफ्ता मांगने का इल्जाम था. पुलिस ने उसके खिलाफ वारंट जारी किया हुआ था.

महाराष्ट्र का मोस्ट वॉन्टेड है एजाज

एजाज लकड़वाला महाराष्ट्र पुलिस का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी है. कभी किसी दौर में वह छोटा राजन गैंग का मेंबर था. उसके खिलाफ मुंबई और राजधानी दिल्ली में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. जिनमें रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले शामिल हैं.

अस्पताल से भाग निकला था एजाज

एजाज कभी मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रहता था. उसने बांद्रा के सेंट स्टेनीस्लूस स्कूल से पढ़ाई की. खुफिया सूत्रों के अनुसार, वर्तमान में एजाज कनाडा में रहता है. साल 2003 में एक हमले के बाद वह अस्पताल से फरार हो गया था. इसके बाद उसके साउथ अफ्रीका भाग जाने की ख़बरें आई थी.

अब कनाडा में होने की आशंका

लेकिन बाद में साल 2004 के दौरान एजाज को कनाडा पुलिस ने ओटावा से गिरफ्तार किया था. लेकिन कुछ दिनों उसे जेल में रखने के बाद रिहा कर दिया गया था. रिहा होने के बाद वह कई साल तक अंडरग्राउंड रहा. मगर साल 2008 में फिरौती के एक मामले में उसका हाथ होने की ख़बर एजेंसियों को मिली थी. तब से उसका कुछ पता नहीं है.

शिफा से लगातार पूछताछ

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच अब एजाज की बेटी से पूछताछ में पता लगानी चाहती है कि आखिर एजाज अब कहां है और वह कैसे गैंग को ऑपरेट करता है. इससे पहले एजाज के भाई से भी पुलिस ने लंबी पूछताछ की थी. जिसमें कई अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें