scorecardresearch
 

Paras Defence IPO Share Allotment: ऐसे आसानी से चेक करें अलॉटमेंट

डिफेंस और स्पेस इंजीनियरिंग सेक्टर की कंपनी Paras Defence के शेयरों का अलॉटमेंट आज संभव है. Paras Defence IPO का सब्सक्रिप्शन 21 सितंबर से 23 सितंबर तक खुला था. रिटेल निवेशकों में इस आईपीओ को जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला है.

Paras Defence IPO allotment Paras Defence IPO allotment
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पारस डिफेंस IPO में रिटेल निवेशक का हिस्सा 112 गुना भरा
  • पारस डिफेंस आईपीओ का ग्रे मार्केट में जोरदार डिमांड

डिफेंस और स्पेस इंजीनियरिंग सेक्टर की कंपनी Paras Defence के शेयरों का अलॉटमेंट आज संभव है. Paras Defence IPO का सब्सक्रिप्शन 21 सितंबर से 23 सितंबर तक खुला था. रिटेल निवेशकों में इस आईपीओ को जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला है. 

दरअसल, डिफेंस और स्पेस इंजीनियरिंग सेक्टर की कंपनी Paras Defence के IPO ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पारस डिफेंस के IPO का रिटेल निवेशक का हिस्सा 112 गुना भरा. सबसे ज्यादा नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर यानी NII का हिस्सा 927 गुना सब्सक्राइब हुआ. जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 169 गुना भरा. 

Paras Defence IPO Share Allotment: अब निवेशकों का शेयरों के अलॉटमेंट पर ध्यान है. ग्रे मार्केट में इसके शेयर 175 रुपये के मुकाबले 134 फीसदी प्रीमियम यानी कि 410 रुपये के भाव पर ट्रेड हो रहे हैं. ग्रे मार्केट में डिमांड को देखते हुए शानदार लिस्टिंग का अनुमान लगाया जा रहा है. Paras Defence इस इश्यू के जरिये 170.78 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. आईपीओ का प्राइस बैंड 165-175 रुपये शेयर है.

आईपीओ का 50% हिस्सा इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व है. नॉन-इंस्टीट्यूशनल के लिए 15% हिस्सा रखा गया है. जबकि रिटेल इनवेस्टर्स के लिए 35% हिस्सा रिजर्व है. कंपनी के प्रमोटर शरद विरजी शाह और मुंजाल शरद शाह हैं. 

पारस डिफेंस उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है, जो डिफेंस और स्पेस रिजर्स सेक्टर को कस्टमाइज्ड प्रोजेक्ट्स मुहैया कराती है. नवी मुंबई और थाणे में कंपनी की दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है. कंपनी की शुरुआत 2009 में हुई थी. पिछले 12 साल में कंपनी का कारोबार तेजी से फैला है. 

अगर आपने पारस डिफेंस IPO के लिए अप्लाई किया है तो आप घर बैठे अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. इस IPO का आवंटन आज फाइनल होने वाला है. आप दो तरीके से अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. 

सबसे पहले आप (बीएसई की वेबसाइट) इस लिंक को https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx
क्लिक करें. उसके बाद ड्रॉपडाउन में इश्यू का नाम डालना होगा, मसलन Paras Defence को सेलेक्ट करें, और फिर नीचे के बॉक्स में अपना अप्लीकेशन नंबर और उसके नीचे के बॉक्स में अपना PAN नंबर डालें. फिर ‘I am not a Robot’ पर क्लिक करें. IPO से जुड़ी जानकारी आपके सामने होगी. 

इसके अलावा आप (https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html) पर जाकर भी अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. इसे ओपन करने के बाद पारस स्पेस एंड डिफेंस पर क्लिक करके ड्रॉपडाउन में अपना अप्लीकेशन नंबर लिखें. अप्लीकेशन नंबर के अलावा डीमैट अकाउंट नंबर या PAN नंबर डालकर भी अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. 

अगर आपको शेयर अलॉट नहीं होगा तो अगले दो दिन में रिफंड आ जाएगा. जानकारी के मुताबिक 1 अक्टूबर को कंपनी की लिस्टिंग हो सकती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें