scorecardresearch
 

बाजार ने भरी रफ्तार, सेंसेक्स 284 अंक और निफ्टी 86 अंक बढ़कर बंद

वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते शेयर बाजार ने शुक्रवार को कारोबार की मजबूत शुरुआत की. यह बढ़त कारोबारी दिन के आखि‍र तक बनी रही. इसके बूते बाजार बंद भी काफी बढ़त के साथ हुआ.  

प्रतीकात्मक तस्वीर(Getty Images) प्रतीकात्मक तस्वीर(Getty Images)

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर को लेकर चल रही खींचतान पर संवाद की उम्मीद के बाद वैश्व‍िक बाजार मजबूत हुआ है. इसके बूते शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की. कारोबार खत्म होने के दौरान बाजार बंद भी बढ़त के साथ हुआ.

शुक्रवार को कारोबार खत्म होने के दौरान सेंसेक्स 284.32 अंकों की बढ़त के साथ 37,947.88 के स्तर पर बंद होने में कामयाब हुआ. वहीं, निफ्टी की बात करें तो यह 85.70 अंक बढ़कर 11,470.75 के स्तर पर बंद हुआ है.

कारोबार खत्म होने के दौरान बैंक‍िंग शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली. निफ्टी-50 पर यस बैंक और एसबीआई बैंक के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे हैं. इनके अलावा लुप‍िन, टाटा  मोटर्स और ग्रासिम के शेयर भी हरे निशान के ऊपर बंद हुए.

इससे पहले सुबह शेयर बाजार ने वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते बढ़त के साथ शुरुआत की. शुक्रवार को सेंसेक्स ने 193.54 अंकों की बढ़त के साथ 37857.10 पर पहुंचकर कारोबार की शुरुआत की.

वहीं, निफ्टी की बात करें तो यह 52.80 अंक बढ़कर 11437.80 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब हुआ. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें