scorecardresearch
 

त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च हुई Kia Sonet, 7 लाख रुपये से भी कम कीमत

Kia Sonet की प्री-बुकिंग 20 अगस्त से शुरू हुई थी. आपको बता दें कि कंपनी का भारत में ये तीसरा मॉडल है.

प्री-बुकिंग 20 अगस्त से शुरू हुई थी प्री-बुकिंग 20 अगस्त से शुरू हुई थी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Kia मोटर्स का भारत में तीसरा मॉडल है
  • अगस्त में शुरू हुई थी कार की प्री बुकिंग
  • Seltos, Carnival हो चुकी है लॉन्च

दक्षिण कोरिया की कंपनी Kia मोटर्स भारत में त्योहारी सीजन को भुनाने के लिए तैयार है. इसी के तहत कंपनी ने Kia Sonet की लॉन्चिंग की है. ये Kia की मोस्ट अवेटेड कार थी. इस कार की शुरुआती कीमत 6.71 लाख रुपये है. वहीं 11.99 लाख रुपये टॉप मॉडल प्राइस है. कंपनी को उम्मीद है कि शुरुआती 12 महीने में 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री होगी.

Kia Sonet की लंबाई 3995mm, चौड़ाई 1790mm और ऊंचाई 1610mm है. यह HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+ और GTX+ ट्रिम में उपलब्ध होगी. कार 8 मोनोटोन कलर्स में उपलब्ध होगी.  Kia Sonet का अपने सेगमेंट में जिन गाड़ियों से मुकाबला है, उनमें Hyundai वेन्यू, Maruti ब्रेजा, Mahindra XUV300, Ford EcoSport और Tata Nexon प्रमुख हैं,

7 अगस्त को दीदार, 20 अगस्त से बुकिंग

Kia मोटर्स ने 7 अगस्त को Sonet को पेश किया था. वहीं प्री बुकिंग 20 अगस्त से शुरू हुई थी. प्री बुकिंग के लिए ग्राहकों को 25 हजार रुपये का भुगतान करने को क​हा गया है. पहले दिन ही 6500 से ज्यादा कारें बुक हो गई थीं. आपको बता दें कि कंपनी का भारत में ये तीसरा मॉडल है. इससे पहले कंपनी ने Seltos और Carnival को भारत में लॉन्च किया था. इन दोनों लग्जरी कारों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

भारत में बनी है Sonet

दक्षिण कोरिया की कंपनी Kia ने इस मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की है. वर्तमान में Sonet का निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में किया जा रहा है. इसे भारत में बनाकर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.


खूबियां और कीमत
सेफ्टी के लिहाज से देखें तो 6 एयरबैग्स हैं. वहीं, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन यानी EBD है. गाड़ी में फ्रंट और रेयर पार्किंग सेंसर, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम, Auto हेडलैंप, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरिंग प्वाइंट भी मौजूद है.

कंपनी का दावा है कि Sonet में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे. इसमें बोस का सात स्पीकर वाला साउंड सिस्टम है. वहीं, इस एसयूवी में 10.25-इंच का HD स्क्रीन दिया गया है. डैशबोर्ड में ग्राहकों को यूवीओ कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा. कार में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई उपलब्ध है. डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें