scorecardresearch
 

लॉन्च से पहले कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट हुई इलेक्ट्रिक SUV Hyundai Kona

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक SUV की लॉन्चिंग जल्द ही भारत में होने वाली है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 25 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है.

Hyundai Kona Hyundai Kona

Hyundai की ऑल-इलेक्ट्रिक SUV Kona की लॉन्चिंग जल्द ही भारतीय बाजार में होने वाली है. भारतीय बाजार में इसे 9 जुलाई, 2019 को पेश किया जाएगा. हालांकि आधिकारिक तौर पर पेश किए जाने से पहले इस कार को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है.

ऑल-इलेक्ट्रिक SUV Kona के इंटरनेशनल वर्जन की बात करें तो ये दो बैटरी पैक्स- 39.2kWh और एक 64kWh के साथ आती है. छोटी बैटरी की रेंज 300km है और इसे 6 घंटों में चार्ज किया जा सकता है. इस बैटरी का पावरआउटपुट 134PS है और  0-100kmph की स्पीड तक पहुंचने में 9.3 सेकेंड का वक्त लेती है.

वहीं बड़ी बैटरी की बात करें तो इसकी रेंज 450km है और इसे चार्ज करने में 9 घंटे लगते हैं. हालांकि फास्ट चार्जर से चार्जिंग का समय कम किया जा सकता है. फास्ट चार्जर से 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक की चार्जिंग प्राप्त की जा सकती है. बड़ी बैटरी का पावर आउटपुट 203Ps का है.

Kona के स्टाइल की बात करें तो ये इंटरनेशनल मॉडल की ही तरह हो सकती है. क्रॉसओवर जैसा बॉडी टाइप और व्हील आर्क में दिए प्लास्टिक बिट्स से रग्ड लुक मिलता है. थोड़े बहुत बदलाव की बात करें तो भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर यहां सस्पेंशन बदलाव किया जा सकता है. ताकि बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस मिल सके.

कीमत की बात करें तो भारत में इस कार की कीमत 25 लाख रुपये से लेकर 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है. Kona को बाजार में Honda CR-V, Jeep Compass और Volkswagen Tiguan जैसी कॉम्पैक्ट SUVs के साथ रखा जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें