scorecardresearch
 
ऑटो

लॉकडाउन में मारुति को छूट का फायदा, 5000 कारें डिलीवर

मारुति के देशभर में खुल गए हैं शोरूम
  • 1/6

लॉकडाउन के बीच मारुति सुजुकी ने अब तक 5000 कारों की डिलिवरी कर दी है. दरअसल लॉकडाउन-3 के दौरान ही ऑटो कंपनियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रोडक्शन प्लांट और शोरूम खोलने की छूट मिल गई थी.
 

शोरूम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
  • 2/6

मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी की सुविधा दी है. इसके लिए कंपनी ने बकायदा अपने सभी प्लांट और शोरूम के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SoP) जारी किया है.

डिजिटल कार खरीदने की सुविधा
  • 3/6

दरअसल लॉकडाउन के बीच कंपनी ने ग्राहकों को शोरूम आने के बजाय घर बैठकर डिजिटल प्रोसेस से कार खरीदने की सुविधा उपलब्ध कराई है. जिसके बाद ग्राहकों को सैनेटाइज कार होम डिलिवरी की जा रही है. इसी कड़ी में कंपनी ने अब तक 5000 कारें डिलीवर कर चुकी हैं.

एसओपी का किया जा रहा  है पालन
  • 4/6


पूरे देश में मारुति सुजुकी के 1350 शोरूम और 300 वैल्यू आउटलेट हैं, जहां स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SoP) को ध्यान में रखते हुए कामकाज जारी है. सभी शोरूम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. इसके अलावा शोरूम के भीतर और बाहर लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

कंपनी कार होम डिलीवरी के लिए तैयार
  • 5/6

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी के मानेसर प्लांट में 12 मई से प्रोडक्शन शुरू हो गया है. मारुति सुजुकी इंडिया के सीईओ केनिची अयुकावा का कहना है कि लॉकडाउन के बीच जो कार की होम डिलिवरी चाहते हैं, हम उनकी सेवा कर खुश हैं. इनका कहना है कि ग्राहक घर बैठे कार खरीदें और कंपनी उनको सभी नियमों का पालन करते हुए घर तक पहुंचाएगी.

लॉकडाउन की वजह से अप्रैल में शोरूम था बंद
  • 6/6


मालूम हो कि कोरोना वायरस की वजह से अप्रैल में मारुति से सभी प्लांट और शोरूम बंद थे. इस वजह से कंपनी ने अप्रैल में एक भी कार नहीं बेच पाई थी. पहली बार ऐसा हुआ कि कंपनी ने महीने भर में एक भी कार नहीं बेच पाई. लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति सुधर रही है.