scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

गाड़ी खरीदने का है प्लान तो थोड़ा रुक जाएं, मार्च में आने वाली हैं ये 5 नई कारें

भारतीय है स्कोडा की इस कार का नाम
  • 1/5

Skoda Auto अपनी Kushaq को अगले महीने बाजार में 18 मार्च को उतार सकती है. कंपनी ने इसका नाम संस्कृत के ‘कुशक’ शब्द से लिया है जिसका मतलब ‘राजा’ होता है. यह स्कोडा की पहली ऐसी कार है जिसका नाम भारतीय शब्द पर रखा गया है. हालांकि अंग्रेजी में इसकी स्पेलिंग KUSHAQ है, जो कंपनी की Kamiq, Kodiaq, Karaq के अनुरूप है.
(Photo: Skoda Auto)

मिड मार्च तक आएगी देश में असेंबल Jeep Wrangler
  • 2/5

एसयूवी बनाने वाली कंपनी Jeep ने अपनी Wrangler को 2019 में बाजार में उतारा था. लेकिन सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ से प्रभावित कंपनी इसके देश में ही असेंबल वर्जन को अगले महीने के मध्य तक बाजार में उतार सकती है.
(Photo:Jeep)

जगुआर की पहली इलेक्ट्रिक कार
  • 3/5

Tata Motors की लक्जरी कार बनाने वाली इकाई JLR अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार I-Pace 9 मार्च को बाजार में उतार सकती है. इसकी बुकिंग कंपनी पिछले साल नवंबर से शुरू कर चुकी है.  कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद यह 470 किलोमीटर तक जा सकती है.
(Photo:JLR)

आएगा बीएमडब्ल्यू की 3-सीरीज का न्यू वैरिएंट
  • 4/5

लक्जरी कार कंपनी BMW अपनी -सीरीज का एक नया वैरिएंट अगले महीने  मार्च को पेश कर सकती है. इस मॉडल का नाम  M340i है जिसमें कंपनी ने 3 लीटर का छह सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है. यह 4.4 सेकेंड में 100 किलोमीटर तक की रफ्तार पकड़ सकती है.
(Photo:BMW)

मर्सडीज की A-class Limousine भी करेगी एंट्री
  • 5/5

Mercedes-Benz अपनी A-class Limousine की ऑफिशियल लॉन्चिंग 25 मार्च को करने जा रही है. कंपनी का दावा है कि उसकी लिमोजिन का पेट्रोल मॉडल एक लीटर पेट्रोल में 17.5 किलोमीटर और डीजल मॉडल एक लीटर डीजल में 21.35 किलोमीटर तक जाएगा.
(Photo:Mercedes-Benz)