scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

New Alto: ग्रिल, हेडलैंप, बंपर...सब न्यू लुक में, Maruti इस दिन कर सकती है लॉन्च

 आने वाली है नई ऑल्टो
  • 1/7

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) नई जेनरेशन की ऑल्टो (Alto) मार्केट मार्केट में उतारने का प्लान कर रही है. खबर है कि कंपनी नई ऑल्टो (New Alto) को अगले महीने लॉन्च कर सकती है. एंट्री-लेवल हैचबैक कार ऑल्टो मारुति की सबसे अधिक बिकने वाली व्हीकल है. अगस्त में ही कंपनी अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) की कीमतों का ऐलान करने वाली है. 
 

अब बारी ऑल्टो की
  • 2/7

मारुति सुजुकी इन दिनों अपनी घरेलू रेंज को फेसलिफ्टेड एर्टिगा और एक्सएल 6 के रूप में मजबूत कर रही है. कंपनी ने अपडेटेड बलेनो, न्यू ब्रेजा और न्यू-जेनरेशन सेलेरियो को पहले से ही मार्केट में उतार रखा है. अब वो ऑल्टो को नए अंदाज में पेश करने की तैयारी कर रही है.
 

ज्यादा स्पेसियस होगी नई ऑल्टो
  • 3/7

नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो 2022 को मारुति सुजुकी के लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है. S-Presso, Wagon R और Celerio जैसी पॉपुलर हैचबैक इस प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई हैं. नई ऑल्टो का मॉडल पुराने से बड़ा होगा और ये ज्यादा स्पेस भी मिलेगा.

इंटीरियर में दिखेगा बदलाव
  • 4/7

खबरों के अनुसार नई ऑल्टो का डिजाइन नई सेलेरियो से काफी मिलता-जुलता नजर आ सकता है. नई ऑल्टो के इंटीरियर में एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल मिलेगा.

ऐसा होगा फ्रंट लुक
  • 5/7

कंपनी नई ऑल्टो को 18 अगस्त को लॉन्च कर सकती है.  इसके फ्रंट में बड़ी ग्रिल, नया हेडलैंप और बंपर देखने को मिलेगा. बेहतर टेललाइट्स के साथ ही खास रियर प्रोफाइल और नई रूफलाइन भी नई ऑल्टो में देखने को मिल सकती है.

मिलेंगे ये शानदार फीचर्स
  • 6/7

नई ऑल्टो में लेटेस्ट फीचर्स की बात करें तो इसमें नया डैशबोर्ड, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट,  कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप बटन समेत कई शानदार फीचर्स मिलेंगे. ये सभी फीचर्स मौजूदा ऑल्टो में नहीं दिखते हैं.

डुअलजेट पेट्रोल इंजन
  • 7/7

नई ऑल्टो की इंजन की बात करें, तो इसमें  796cc के 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा.
नई ऑल्टो में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगी.