SCO सम्मेलन में पाकिस्तान के PM इमरान खान ने बताई अपने मुल्क की ताकत

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCO) की बैठक के दूसरे दिन (शुक्रवार) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान को युवा देश बताया.

इमरान खान
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जून 2019,
  • अपडेटेड 8:12 PM IST

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCO) की बैठक के दूसरे दिन (शुक्रवार) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान को युवा देश बताया. SCO के प्रमुखों की परिषद की 19वीं बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पास अपने सपने को हकीकत में बदलने के लिए सभी प्रकार के स्रोत और बहुत से कारण हैं. उन्होंने कहा कि हम दूरगामी हैं और हमारी इच्छा शक्ति मजबूत है. उन्होंने कहा कि स्वामित्व और हमारी कोशिशों के बीच तालमेल हमें हमारे बदलाव में सफलतापूर्वक मदद करेगा.

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान युवा आबादी वाला देश है और उसमें असीम उर्जा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी साझेदारी पारस्परिक सम्मान, संप्रभु समानता और समान लाभ के आधार पर बनाता है. वहीं, उन्होंने परस्पर बातचीत से सभी मसलों का समाधान करने की बात कही. उन्होंने कहा कि परस्पर बातचीत से ही दोनों देशों के बीच के मतभेदों को खत्म किया जा सकता है. खान ने आगे कहा कि इससे पड़ोसी देशों के बीच बढ़ रहे तनाव को भी खत्म किया जा सकता है.

वहीं, SCO सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बीच कोई मुलाकात नहीं हुई. एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि डिनर के दौरान दोनों देशों के प्रमुखों ने एक ही समय पर एंट्री की, लेकिन फिर भी दोनों ने न हाथ मिलाया और न ही नजरें मिलाई.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने SCO शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भारत के रुख को दोहराया कि पाकिस्तान को बातचीत शुरू होने से पहले आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई करनी चाहिए. वहीं, जब पीएम मोदी मंच पर भाषण दे रहे थे, तो उस समय इमरान खान अपने भाषण की प्रैक्टिस करते दिखे.

Read more!

RECOMMENDED