Ola और Flipkart लॉन्च करेंगे क्रेडिट कार्ड्स, मिलेंगे रिवॉर्ड्स

Ola और Flipkart क्रेडिट कार्ड लॉन्च  करने की तैयारी में हैं. इसके लिए ये दोनों कंपनियां देश के बड़े बैंकों के साथ पार्टनर्शिप करेंगे और अगले हफ्ते से इसका पायलट भी शुरू हो सकता है.

Representational Image
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 30 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 2:17 PM IST

भारतीय ऐप बेस्ड कैब कंपनी Ola और ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart भारत में क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों कंपनियां बड़े बैंकों के साथ मिल कर जल्द ही क्रेडिट कार्ड पेश कर सकती हैं. 

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक कैब कंपनी Ola स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ पार्टनर्शिप करके क्रेडिट कार्ड लाएगी. अगले हफ्ते से इसका पायलट शुरू हो सकता है और रिपोर्ट के मुताबिक लॉन्च के पहले साल 10 लाख क्रेडिट कार्ड देने का टार्गेट रखा गया है.

फिलहाल दोनों कंपनियों में से किसी ने भी इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. ET की रिपोर्ट में ओला के एक टॉप ऑफिशियल के हवाले से बताया गया है कि इन क्रेडिट कार्ड्स पर ट्रेडिशनल कार्ड्स के मुकाबले ज्यादा रिवॉर्ड्स दिए जाएंगे. कस्टमर्स को लुभाने के लिए कंपनी शुरुआत में कई ऑफर्स भी दे सकती है.

क्रेडिट कार्ड जारी करने के मकसद कई हो सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ये कंपनियां क्रेडिट कार्ड्स के जरिए कस्टमर्स के खर्चे करने के पैटर्न को समझ सकती हैं. जैसे कौन कस्टमर्स अपने क्रेडिट कार्ड से किस तरह की शॉपिंग कर रहा है और कहां यूज कर रहा है.

फ्लिपकार्ट की बात करें तो रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी एचडीएफसी और ऐक्सिस बैंक क साथ मिल कर क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर सकती हैं. ये क्रेडिट कार्ड इस तरह से डिजाइन किए गए हैं कि टेक कंपनियां कस्टमर्स के स्पेंडिंग पैटर्न को कैलकुलेट कर सकें. इससे कंपनियों को टार्गेटेड बिजनेस करने में भी मदद मिलेगी.

Read more!

RECOMMENDED