Samsung का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन W20 5G आज हो रहा है लॉन्च

Samsung Galaxy Fold के बाद अब कंपनी एक नए फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ आ रही है.  इस स्मार्टफोन में 5G कनेक्टिविटी मिलेगी. 

W20 5G
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:36 PM IST

  • Galaxy Fold के बाद अब एक नया फोल्डेबल फोन.
  • स्क्रीन मोड़ सकेंगे, मिलेगी 5G कनेक्टिविटी.

साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung आद एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. ये स्मार्टफोन 5G होगा. इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 855 Plus प्रोसेसर दिया जाएगा.

Sasmsung W20 5G एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है. हाल ही में कंपनी ने भारत में पहले फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन Galaxy Fold लॉन्च किया है. सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर मिली जानकारी के मुताबिक W20 5G 4.6 इंच  स्क्रीन कवर के साथ आएगा जैसा Galaxy Fold में मिलता है.

इस सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर इसके बारे में और भी कई जानकारियां दर्ज हैं. इनके मुताबिक इस स्मार्टफोन में 4,135mAh की बैटरी दी गई है. हालांकि इस स्मार्टफोन का फुल स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आया है. 

इसका डिजाइन भी Galaxy Fold जैसा ही लग रहा है. अनफोल्ड करके आप इसे नॉर्मल स्मार्टफोन की तरह यूज किया जा सकता है. ये स्मार्टफोन फिलहाल चीन में लॉन्च किया जा रहा है.

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo पर एक वीडियो टीजर शेयर किया गया है जो W20 5G का ही है. इसमें इसका डिजाइन देखा जा सकता है. एक पोस्टर भी जारी किया गया है जिसमें ये देखने में गैलेक्सी फोल्ड जैसा ही लग रहा है.

इन दिनों कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन पर फोकस कर रही हैं. हुआवे इनमें से एक है जिसने अब तक भारत में Foldable स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है. इसके अलावा मोटोरोला ने हाल ही में Moto Razr लॉन्च किया है जो एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है. अगल साल भारत में दो से तीन कंपनियां अपने नए फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है.

Read more!

RECOMMENDED