एयरटेल ने दी है रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर, 145 रुपये में देश भर में फ्री कॉल

एयरटेल ने एक 345 रुपये का भी प्रीपेड पैक लॉन्च किया है जिसके तहत किसी भी नेटवर्क पर लोकल एसटीडी कॉल फ्री मिलेगी.

एयरटेल ने देश भर में फ्री वॉयस कॉल वाला प्लान लॉन्च किया है.
मुन्ज़िर अहमद
  • नई दिल्ली,
  • 08 दिसंबर 2016,
  • अपडेटेड 5:21 PM IST

भारतीय टेलीकॉम दिग्गज एयरटेल ने रिलायंस जियो के प्लान को कड़ी टक्कर देते हुए देश भर में फ्री वॉयस कॉल और डेटा वाला प्लान लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने 145 रुपये की शुरुआती कीमत वाला पैक पेश किया है जिसमें लोकल एसटीडी फ्री कॉल के साथ ही 300MB फ्री 4G डेटा मिलेगा. हालांकि यह सिर्फ एयरटेल नेटवर्क के लिए ही वैलिड होगा. गौरतलब है कि रिलायंस जियो का शुरुआती प्लान 149 रुपये है जिसमें भी 300MB 4जी डेटा है. इस पैक में 50MB डेटा एक्सट्रा मिलेगा जिससे सोशल मीडिया और इंटरनेट सर्फिंग के लिए यूज कर सकते हैं.

एयरटेल के अलावा बीएसएनल भी 148 रुपये में देश भर में फ्री कॉलिंग के साथ 300MB डेटा वाला प्लान लॉन्च करने की तैयारी में है. मतलब साफ है कि अब धीरे धीरे दूसरी कंपनियों ने जियो की वजह से कम हुए यूजर्स के चलते अब जियो के टक्कर का प्लान लॉन्च कर रही हैं.

इसी क्रम में वोडाफोन ने भी अपने 4जी डेटा पैक को 50 फीसदी कम कर दिया है. यानी 1GB वाले पैक में अब 2GB डेटा मिलेगा.

एयरटेल ने एक 345 रुपये का भी प्रीपेड पैक लॉन्च किया है जिसके तहत किसी भी नेटवर्क पर लोकल एसटीडी कॉल फ्री मिलेगी. इस पैक में 1GB 4G डेटा भी मिलेगा. इसके अलावा इस पैक में 50MB एक्स्ट्रा डेटा भी दिया गया है जिसे वेब सर्फिंग और सोशल मीडिया के लिए यूज किया जा सकेगा. 

145 और 345 रुपये वाले प्रीपेड पैक्स की वैलिडिटी 28 दिन की है. हालांकि इन पैक्स कीमतें अलग अलग सर्कल से घट या बढ़ सकती हैं.

भारती एयरटेल इंडिया और साउथ एशिया के मार्केट ऑपरेशन डायरेक्ट अजय पूरी ने कहा है , 'कस्टमर्स को बेहतरीन बंडल ऑफर देने की यह दूसरी पहल है जिसमें उन्हें जबरदरस्त नेटवर्क से फायदा मिलेगा'

Read more!

RECOMMENDED