Flipkart ने कस्टमर को भेजा 93,900 रुपये का नकली iPhone 11 Pro

ई-कॉमर्स पर शॉपिंग फ्रॉड नए नहीं हैं. कभी रिन साबुन तो कभी पत्थर. इस तरह के पैकेज लोगों को भेजे जाते हैं. इस बार नकली iPhone 11 Pro भेज दिया गया है. 

iPhone 11 Pro
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:56 PM IST

iPhone 11 Pro में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. लॉन्च के बाद लोगों ने iPhone 11 Pro पर मीम बनाने शुरू किए. चूंकि इस बार कंपनी ने iPhone XS के मुकाबले डिजाइन में बदलाव नहीं किया है इसलिए कुछ लोग अपने iPhone XS के पीछे तीन कैमरों वाला स्टिकर लगाकर फोटो पोस्ट किया. ऐसा ही एक आईफोन Flipkart ने अपने कस्टमर को भेजा है.

बंगलुरू के रहने वाले एक शख्स ने ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से iPhone 11 Pro ऑर्डर किया. इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक बंगलुरू के एक इंजीनियर राजनी कांत कुशवाहा ने फ्लिपकार्ट से 64GB स्टोरेज वाला iPhone 11 Pro ऑर्डर किया. इसके लिए उसे 93,900 रुपये अदा करने पड़े हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक रजनीकांत कुशवाहा के लिए जब Flipkart से iPhone 11 Pro का ऑर्डर आया तो वो हैरान रह गए. वजह ये थी की फ्लिपकार्ट ने उन्हें नकली आईफोन भेजा था. फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप का स्टिकर लगा हुआ था. आप इस तस्वीर में देख सकते हैं.

Image Courtesy: IBT, India

बॉक्स ओपन करने का बाद ये पहली नजर में iPhone 11 Pro जैसा ही लगा, लेकिन ध्यान से देखने पर ये साफ समझ आ रहा है कि कैमरा मॉड्यूल के पास एक फेक मॉड्यूल चिपकाया हुआ है.

IBT की रिपोर्ट के मुताबिक रजनी कांत ने बताया है कि फोन को ऑन करने के बाद उन्हें पता चला कि इस फोन का सॉफ्टवेयर ऐपल का iOS नहीं है. इसमें एंड्रॉयड स्मार्टफोन जैसे फीचर्स दिए हुए हैं. 

रजनीकांत ने फ्लिपकार्ट से इस पैकेज के लेकर शिकायत की तो कंपनी ने उन्हें कहा है कि नया युनिट जल्द ही रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजा जाएगा. गौरतलब है कि ये पहला मामला नहीं है जब फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से फेक प्रोडक्ट डिलिवर हुए हैं.

Read more!

RECOMMENDED