ICC टेस्ट रैंकिंग में कोहली बने नंबर चार बल्लेबाज

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली विशाखापटनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दस स्थान की लंबी छलांग लगाकर अपनी सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिग पर पहुंच गए हैं.

विराट कोहली
अमित रायकवार
  • दुबई ,
  • 22 नवंबर 2016,
  • अपडेटेड 3:06 PM IST

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली विशाखापटनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दस स्थान की लंबी छलांग लगाकर अपनी सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिग पर पहुंच गए हैं. विराट ने अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के साथ 822 अंकों की अपनी बेस्ट रेटिंग भी हासिल की.

 कोहली हर फॉर्मेट में टॉप पांच में शामिल दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली के 725 प्वाइंट थे और उन्हें इस मैच में 167 और 81 रन की बेहतरीन परियां खेलने का फायदा 97 प्वाइंट के रूप में मिला. इससे पहले विराट की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग फरवरी 2014 में 784 अंकों की थी. भारतीय कप्तान खेल के तीनों फॉर्मेट में टॉप पांच में शामिल हो गए हैं. विराट वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर हैं. जबकि टी-20 में वो नंबर एक बल्लेबाज हैं.

देश के नंबर एक बल्लेबाज बने टेस्ट रैंकिंग में विराट अब देश के नंबर एक बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ा है. दूसरी तरफ विशाखापटनम टेस्ट में कुल आठ विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर आर अश्विन अश्विन ने नंबर एक पोजीशन पर अपनी पकड़ मजबूत रखी है और वह 14 अंकों की छलांग के साथ 895 रेटिंग अंकों पर पहुंच गए हैं. अश्विन की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 900 अंकों की है जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद हासिल की थी.

Read more!

RECOMMENDED