7 टिप्स, घूमने जाने के लिए पैकिंग की कंफ्यूजन दूर करने के

ट्रैवलिंग में खुद को बेवजह की परेशानियों से बचाना है तो एक पोर्टेबल एडाॅप्टर और पावरबैंक जरूर साथ रखें. वहीं समझदारी से पैकिंग करना भी जरूरी है...

महिलाओं के लिए ट्रैवलिंग टिप्स
मेधा चावला
  • नई दिल्ली,
  • 17 जनवरी 2017,
  • अपडेटेड 8:51 AM IST

महिलाएं जो अक्सर ट्रैवल करती हैं उनके लिए बेहद जरूरी है जानना स्मार्ट पैंकिग स्किल्स. ट्रैवलिंग का मजा किरकिरा ना हो इसके लिए कम से कम सामान अपने साथ ले जाएं.

इंडि‍या टुडे विमेन के ट्रैवल स्पेशल अंक में दिल्ली की फैशन डिजाइनर पायल जैन ने सुझाए हैं कुछ ऐसे ही बढ़‍िया टिप्स जो आपके टूर को आसान और मजेदार बना देंगे. आप भी जानें -

1. ट्रैवलिंग पर जाना है तो अपनी बेहद जरूरी कॉस्मेटिक्स और टॉएलेट्रीस ही साथ ले जाएं. एक किट में 50 एमएल तक का प्रोडक्ट ही रखें. अपनी किट में सिर्फ फाउडेशन, लूज पाउडर, मस्कारा, आइलाइनर, लिपस्टिक और मॉश्चराइजर ही रखें. ध्यान दें ये 50 एमएल की बॉटल से ज्यादा ना हों वरना जगह घेरेंगे.

2017 में घूमने की ये 9 जगहें रहेंगी हिट

2. अगर किसी बिजनेस ट्रिप पर जा रही हों तो एक बिजनेस सूट, कुछ शर्ट, स्टोल, एक लेदर बैग, कुछ स्टेटमेंट जूलरी और फुटवियर में पम्प्स साथ रखें. ये जगह भी कम लेंगे और सारी जरूरतें भी पूरे करेंगे.

3. अच्छी एसेसरीज आपके लुक को और बेहतर बनाती है तो एक क्लच और नेकपीस जरूर रखें. ये हर मौके पर काम आते हैं.

जानिए कसोल घूमने की 6 वजहें...

4.एक लिटिल ब्लैक ड्रेस (LBD) जरूर रखें. आपकी फेवरेट ब्लैक ड्रेस सोशल गैदरिंग के साथ नाइट आउट पर भी काम आएगी.

5. फाॅर्मल और ईवनिंग ड्रेसेस को अलग गारमेंट बैग में रखें जिससे इन्हें निकालने में आसानी हो.

2017 की छुट्टियों की कर लीजिए प्लानिंग

6. ट्रैवलिंग पर खुद को बेवजह की परेशानियों से बचाना है तो एक पोर्टेबल एडाॅप्टर और पावर बैंक साथ रखें. इससे फोन की बैटरी खत्म होने की स्थिति में भी आप अपने घरवालों से जुड़े रहेंगी.

7. इन बातों के अलावा अपना ट्रैवल बैग भी ध्यान से चुनें. ये लाइट वेट और वॉटर प्रूफ होने के साथ ही ऐसा होना चाहिए कि इसमें आपका सामान आराम से आ जाए. हालांकि बहुत बड़ा सूटकेस या बैग कैरी करने से बचें.

ये सारे टिप्स ना केवल आपके ट्रैवलिंग बैग को हल्का करेंगे बल्कि आपकी सभी जरूरतों को भी पूरा करेंगे.

Read more!

RECOMMENDED