बाढ़ प्रभावित केरल पहुंच राहुल ने देरी से आने के लिए मांगी माफी

केरल में बाढ़ के कारण 350 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, करीब 10 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं.

केरल पहुंचे राहुल गांधी
मोहित ग्रोवर
  • नई दिल्ली,
  • 28 अगस्त 2018,
  • अपडेटेड 2:50 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दो दिवसीय दौरे पर बाढ़ प्रभावित केरल पहुंचे. राहुल गांधी मंगलवार सुबह त्रिवेंद्रम पहुंचे, जहां पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर समेत कई अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. यहां पहुंचने के बाद राहुल ने ट्वीट किया कि केरल की बाढ़ के बाद दो तरह की तस्वीर सामने आई है.

पहले वो जो हमेशा पीड़ितों की मदद करते हैं और दूसरे वो पीड़ितों की मदद नहीं करते और घृणा फैलाते हैं. राहुल ने यहां कहा कि मैं देरी से आने के लिए माफी मांगता हूं. पिछली बार मैं जब आया था तो यहां साइक्लोन था. जिस तरह से यहां मदद मिली मैं उससे खुश नहीं हूं.

राहुल गांधी ने आज यहां मछुआरों से मुलाकात की. इसके अलावा बुधवार को राहुल कई क्षेत्रों में पहुंचेंगे. राहुल गांधी ने केरल पहुंचते ही कई बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात भी की.

आपको बता दें कि केरल इन दिनों सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है. केरल में बाढ़ के कारण हजारों एकड़ कृषि भूमि तबाह हो गई है, वहीं हजारों घर भी इस बाढ़ में बर्बाद हुए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लगातार केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की अपील की है. राहुल ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा था, उन्होंने कहा था कि केरल के साथ प्रधानमंत्री भेदभाव कर रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED