पटना एयरपोर्ट पर रनवे के किनारे फंसी गाड़ी, घंटों उड़ान बाधित

बिहार के पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को काफी देर तक विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ बाधित रही. दरअसल एयरपोर्ट पर आज रनवे के बगल में फायर ब्रिगेड की गाड़ी फंस गई थी. इसके बाद सुरक्षा कारणों से विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ रोक दी गई.

पटना एयरपोर्ट (फाइल फोटो)
सुजीत झा
  • पटना,
  • 18 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 4:25 PM IST

  • रनवे के किनारे फंसी दमकल गाड़ी
  • दो घंटे तक बाधित रहा एयरपोर्ट ऑपरेशन

बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को काफी देर तक विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ बाधित रही. दरअसल एयरपोर्ट पर आज रनवे के बगल में फायर ब्रिगेड की गाड़ी फंस गई थी. इसके बाद सुरक्षा कारणों से विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ रोक दी गई. रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 2 घंटे तक यहां पर विमानों की आवाजाही ठप रही.

एयरपोर्ट से उड़ान बंद होने की जानकारी मिलते ही अधिकारी वहां पहुंच गए. एयरपोर्ट की टेक्निकल टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया और विमानों के उड़ानों को रोकने की सिफारिश की. बता दें कि पिछले दो दिनों में पटना में जोरदार बारिश हुई है. इसकी वजह से एयरपोर्ट की जमीन गीली हो गई है. बाद में अधिकारियों और टेक्निकल टीम की काफी मशक्‍कत के बाद दमकल गाड़ी को वहां से हटाया जा सका.

दमकल गाड़ी को हटाने के बाद रनवे और आस-पास की जमीन की तकनीकी जांच की गई, इसके बाद ही उड़ान भरने की इजाजत दी गई. रनवे पर आई खराबी की वजह से बेंगलुरु जाने वाली उड़ाने बाधित रही. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा है कि घटना की जांच की जाएगी. एयरपोर्ट पर आई समस्या की वजह से यात्री काफी परेशान रहे. कई वीआईपी पैसेंजर की उड़ान भी घंटों तक फंसी रही.

Read more!

RECOMMENDED