महिलाओं पर कमेंट करने वाले मुकेश भट्ट ने सनी लियोनी के लिए कही थी ये बात

फिल्ममेकर मुकेश भट्ट अपने बयानों की वजह से विवादों में पड़ जाते हैं. मुकेश भट्ट के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से.

मुकेश भट्ट
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 05 जून 2019,
  • अपडेटेड 7:38 AM IST

मुकेश भट्ट मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट के भाई हैं और खुद भी एक मशहूर फिल्ममेकर हैं. मुकेश के पिता नानाभाई भट्ट भी अपने समय के जाने-माने फिल्म निर्देशक और निर्माता थे. दोनों भाइयों ने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए फिल्म निर्देशन को अपना करियर चुना और एक अलग मुकाम बनाया. मुकेश भट्ट का जन्म 5 जून, 1952 को हुआ था. वे 67 साल के हो गए हैं. मुकेश फिल्मों के अलावा अपने तीखे बयानों की वजह से भी चर्चा में रहते हैं. जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से.

सनी लियोनी के बारे में बात करते हुए मुकेश ने कहा था कि उनकी फिल्मों को जब सिनेमाघरों में दिखाया जाए तो उसमें राष्ट्रगान नहीं बजना चाहिए. यही नहीं महिलाओं के बारे में बात करते हुए मुकेश ने ये भी कहा था कि ''महिलाएं इतनी मासूम भी नहीं जितना दिखने की कोशिश करती हैं.'' शायद ही इंडस्ट्री में कोई ऐसा होगा जो महिलाओं के बारे में इतनी बेबाकी से बात करता हो.

मुकेश भट्ट की बतौर प्रोड्यूसर पहली फिल्म जुर्म थी जो 1990 में रिलीज हुई थी. फिल्म में विनोद खन्ना ने अभिनय किया था. मूवी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी. इसके बाद उन्होंने गुलशन कुमार के साथ मिलकर फिल्म आशिकी बनाई जो सुपरहिट साबित हुई. मुकेश यूं तो साधारण जीवन जीते हैं पर कभी-कभी वो अपने बयानों की वजह से विवादों में पड़ जाते हैं. कुछ साल पहले उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों के बारे में बात करते हुए कहा था कि वो सात जन्म तक बॉलीवुड फिल्मों में काम नहीं कर पाएंगे.

Read more!

RECOMMENDED