फिल्म 'करण-अर्जुन' के लिए सलमान खान-शाहरुख खान नहीं थे पहली पसंद, 24 साल बाद खुलासा

राकेश रोशन की 1995 में रिलीज हुई करण-अर्जुन ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई. फिल्म में शाहरुख खान और सलमान खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

अजय देवगन इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 2:35 PM IST

1995 में रिलीज हुई करण-अर्जुन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया. शाहरुख खान और सलमान खान ने इस फिल्म में पहली बार साथ काम किया था. लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म के लिए राकेश रोशन की पहली पसंद सलमान-शाहरुख नहीं, बल्कि सनी देओल-अजय देवगन थे. यह खुलासा 24 साल बाद हुआ है. लेकिन कुछ कारणों की वजह से बात नहीं बन पाई और सलमान और शाहरुख को कास्ट कर लिया गया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म को लेकर तय किया गया था कि अजय देवगन और सनी देओल, भाई करण-अर्जुन का रोल प्ले करेंगे. अजय को सलमान के रोल के लिए परफेक्ट समझा गया था. लेकिन किन्हीं कारणों से अजय देवगन प्रोजेक्ट से बाहर निकल गए. इसके बाद शाहरुख और सलमान को कास्ट कर लिया गया. इसके अलावा फिल्म में ममता कुलकर्णी के रोल के लिए करिश्मा कपूर को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने भी मना कर दिया. करण-अर्जुन फिल्म ने कई सारे अवॉर्ड जीते थे.

फिल्म की कहानी दो भाईयों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी हत्या उन्हीं के रिश्तेदार कर देते हैं. इसके बाद दोनों भाइयों का पुनर्जन्म होता और वह दोनों दुश्मनों से बदला लेते हैं. इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. इन दिनों अजय देवगन टोटल धमाल के प्रमोशन में बिजी हैं. इसके बाद वह तानाजी अनसंग वॉरियर में जुटेंगे. वहीं, सनी देओल बेटे की फिल्म को लेकर व्यस्त चल रहे हैं. राकेश रोशन ने आखिरी फिल्म क्रिश 3 डायरेक्ट की थी.    

Read more!

RECOMMENDED