हॉलीवुड

विल स्मिथ पहुंचे ISKCON टेंपल, ये हॉलीवुड स्टार्स भी कर चुके हैं मंदिरों के दर्शन

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 25 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 10:16 PM IST
  • 1/9

एक कहावत है कि सभी धर्मों का सार एक है. तभी तो शायद हम अपने धर्म के अलावा दूसरे धर्मों के प्रति भी आकर्षित होते हैं और उसके बारे में जानना चाहते हैं. कई सारे ऐसे हॉलीवुड स्टार्स रहे हैं जो जब भारत आए तो यहां के मंदिरों में विजिट किए बिना नहीं रह पाए. अभी कुछ समय पहले ही विल स्मिथ ने लोकप्रिय ऑस्कर थप्पड़ कांड के बाद भारत विजिट किया और वे इस्कॉन घूमने गए. इससे पहले भी कई सारे हॉलीवुड स्टार्स भारत आ चुके हैं और भव्य मंदिरों में दर्शन कर चुके हैं. आइये तस्वीरों में देखते हैं हॉलीवुड स्टार्स के टेंपल विजिट्स और उनकी रेयर फोटोज.

  • 2/9

विल स्मिथ- हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ के लिए साल 2022 का ऑस्कर किसी बुरे सपने से कम नहीं था. एक्टर को अवॉर्ड तो मिला लेकिन वे एक बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी में फंसते नजर आए. उन्होंने होस्ट क्रिस रॉक को भरी सभा में थप्पड़ मार दिया. इसके बाद बात काफी ज्यादा बिगड़ गई. मामले के कुछ दिनों बाद ही विल स्मिथ ने भारत का दौरा किया और वे इस्कॉन टैंपल भी पहुंचे. विल की आस्था हिंदू धर्म में है और वे पहले भी भारत आ चुके हैं.
 

  • 3/9

जूलिया रॉबर्ट्स- मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स का रुझान भी हिंदू धर्म के प्रति काफी ज्यादा है. साड़ी में तो उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है. एक दफा उन्होंने भगवान हनुमान की एक तस्वीर देखी और वे उसके बाद भगवान की मुरीद हो गईं. वे हिंदू धर्म की गहराइयों तक डूबती चली गईं.
 

  • 4/9

केटी पेरी- केटी पेरी जब भारत आई थीं तो ये समय उनके लिए बेहद खास था. उन्होंने कॉमेडियन रसेल ब्रैंड संग शादी की थी. उन्होंने इसके अलावा ताज महल के भी नजारे लिए थे. एक्ट्रेस की रसेल संग शादी हालांकि ज्यादा समय तक नहीं चल सकी. दोनों दो साल में अलग हो गए. लेकिन इत्तेफाक की बात ये है कि उनके मौजूदा बॉयफ्रेंड ऑर्लेंडो ब्लूम का भी भारत के साथ कनेक्शन रहा है. केटी पेरी के मंगेतर ऑर्लेंडो ब्लूम की मां Sonia Constance Josephine का जन्म भारत के कोलकाता में हुआ था.

  • 5/9

क्लॉडिया सिएस्ला- क्लॉडिया की कई सारी फोटोज इंटरनेट पर हैं जिसमें वे साड़ी पहनी और माला धारण किए नजर आती हैं. इस सुपरमॉडल का जन्म भले ही पोलैंड में हुआ लेकिन इनका झुकाव हमेशा हिंदू धर्म के प्रति रहा. वे लॉर्ड गणेश की भक्त हैं और हमेशा उन्हें अपने पास रखती हैं. उन्होंने कुछ हिंदी मूवीज में भी काम किया है. इसमें क्या सुपरकूल हैं हम 3, देसी कट्टे, खिलाड़ी 786 और यार परदेसी जैसी मूवीज शामिल हैं.

  • 6/9

रसेल ब्रैंड - रसेल ब्रैंड हॉलीवुड कॉमेडियन-एक्टर हैं. वे हिंदू धर्म के प्रति आकर्षित हैं. यहां तक कि उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज से शादी भी की है. उन्होंने साल 2010 में पॉपुलर अमेरिकन सिंगर कैटी पैरी से शादी की थी. हालांकि ये शादी सिर्फ 2 साल ही चल सकी थी.

  • 7/9

जैकी हंग- मॉर्शल आर्ट में माहिर ये एक्टर सनातन धर्म को पसंद करता है. वे पहली बार भारत आए थे तो चेन्नई के एक फेमस शिव मंदिर में रुके थे. एक्टर के मुताबिक वहां उन्हें बहुत अच्छी वाइब्स आई थीं. उनके मुताबिक उस जगह पर आने के बाद जीवन को लेकर उनका दृष्टिकोण पूरी तरह से बदल गया था.
 

  • 8/9

रॉबर्ट डाउनी जूनियर- शेरलॉक होम्स और आयरन मैन समेत कई सारी सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर भगवान कृष्ण के बहुत बड़े भक्त हैं और वे इस्कॉन को बड़ी स्ट्रॉन्गली फॉलो करते हैं. इसके अलावा बुद्धिजम में भी उनकी गहरी रुचि है.

  • 9/9

द बीटल्स ग्रुप- द बीटल्स ग्रुप तो बहुत पहले भारत आकर परफॉर्म कर चुका है. ये ग्रुप साल 1968 में भारत आया था. ग्रुप ने ऋषिकेश में महर्षि महेश योगी जी के मठ में परफॉर्म किया था. इस दौरान की फोटोज सोशल मीडिया पर मौजूद हैं जिसमें ग्रुप के सभी सदस्य माला पहने हुए बैठे नजर आ रहे हैं. 

लेटेस्ट फोटो