बॉलीवुड

TRP में टॉप पर रहीं Mouni Roy, फिल्मों में नहीं चला पाईं जादू, इतनी है नेटवर्थ

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 7:18 AM IST
  • 1/10

बंगाली ब्यूटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय टीवी इंडस्ट्री का पॉपुलर फेस रही हैं. एक्ट्रेस ने कई टॉप टीवी शोज किए हैं. घर-घर में अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज किया है. फैन्स को अपनी ब्यूटी और कातिलाना अंदाज से 'घायल' भी किया है. मौनी रॉय केवल छोटे पर्दे पर ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में शुमार रहीं. वह बात अलग है कि मौनी रॉय का बड़े पर्दे पर उस तरह से जादू नहीं चल पाया, जिसकी वह अपेक्षा कर रही थीं. या फैन्स मौनी रॉय से उम्मीदें रख रहे थे. 

  • 2/10

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मौनी रॉय टीवी इंडस्ट्री को अब अलविदा कह चुकी हैं, लेकिन टीवी की दुनिया से ही आज भी इन्हें पहचाना जाता है. मौनी रॉय ने अपने करियर की शुरुआत 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में कृष्णा तुलसी के किरदार को निभाकर की थी. 

  • 3/10

साल था 2006- 2008. दो साल में ही मौनी रॉय ने दर्शकों के बीच अपनी इतनी पॉपुलैरिटी बना ली थी, जिसके क्या ही कहने. हर ओर इनकी खूबसूरती के चर्चे होते नजर आए थे. इसके बाद मौनी रॉय का सीरियल 'श्श्श.. फिर कोई है' आया. साल 2011 में मौनी रॉय ने एतिहासिक शो किया, जिसका नाम था 'देवों के देव महादेव'. 

  • 4/10

साल 2014 में मौनी रॉय ने 'झलक दिखला जा 7' में हिस्सा लिया, लेकिन ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाईं. धीरे-धीरे करके मौनी रॉय ने करियर की एक-एक सीढ़ी चढ़ी और एकता कपूर के सुपरनैचुरल शो 'नागिन' का हिस्सा बनीं. 'नागिन 1' और 'नागिन 2' के अलावा मौनी रॉय को 'नागिन 3' में भी रोल मिला. टीवी की इंडस्ट्री में मौनी रॉय ने धूम मचाई. हर घर में मौनी रॉय को उनके निभाए किरदारों से जाना गया. 

  • 5/10

टीआरपी की लिस्ट में इनके लगभग सभी सीरियल्स अव्वल नंबर पर रहे, लेकिन फिल्मों की दुनिया में यह पिछड़ी हुईं नजर आईं. उस तरह से यह दर्शकों के बीच अपना जलवा और जादू नहीं दिखा पाईं, जिस तरह से मौनी रॉय ने टीवी इंडस्ट्री में दिखाया था. मौनी रॉय ने फिल्म डेब्यू अक्षय कुमार संग फिल्म 'गोल्ड' से किया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 102 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई तो की, लेकिन सुपरहिट साबित नहीं हुई. 

  • 6/10

इसके बाद मौनी रॉय ने स्पेशल सॉन्ग किया जो 'केजीएफः चैप्टर 1' में था. साल 2019 में मौनी रॉय फिल्म 'रोमियो अकबर वॉल्टर' में दिखीं. इसी साल फिल्म 'मेड इन चाइना' में भी मौनी रॉय नजर आईं, लेकिन दोनों में से एक भी फिल्म दर्शकों के बीच पॉपुलैरिटी हासिल नहीं कर पाई. हाल ही में अयान मुखर्जी की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज हुई है. इसमें मौनी रॉय ने 'जुनून' का किरदार निभाया है. 

  • 7/10

किरदार निगेटिव है और स्क्रीन स्पेस भी मौनी रॉय को कम मिला है, लेकिन दर्शकों के बीच उनके इस किरदार की काफी चर्चा हो रही है. कहा यह तक जा रहा है कि अगर मौनी रॉय को ज्यादा स्क्रीन टाइमिंग मिलती तो वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को उनके रोल में फेल कर देतीं. हालांकि, मौनी रॉय अपने स्क्रीन टाइमिंग और किरदार से खुश हैं. फिल्म अबतक 165 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. 

  • 8/10

हालांकि, यह 400 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन अबतक यह आंकड़ा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पार नहीं हो पाया है. मौनी रॉय के लिए कहा जाता है कि वह टीवी इंडस्ट्री की भले ही हाईस्ट पेड एक्ट्रेस रही हों, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में यह कई एक्ट्रेसेस से पीछे हैं. साल 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक, मौनी रॉय की नेट वर्थ 40 करोड़ रुपये बताई जा रही है. म्यूजिक वीडियोज करने के लिए भी मौनी रॉय अच्छा खासा अमाउंट चार्ज करती हैं. 

  • 9/10

फिल्म और म्यूजिक वीडियो के लिए मौनी रॉय 50 लाख से एक करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. मौनी रॉय को मर्सेडीज गाड़ी बेहद पसंद है. इनके कार कलेक्शन में ज्यादा मर्सेडीज ही आपको मिलेंगी. मौनी रॉय के पास दो अपार्टमेंट्स हैं जो मुंबई में ही हैं. मौनी रॉय के पास मर्सेडीज जीएलएस 350डी है, जिसकी कीमत 1.35 करोड़ रुपये बताई जाती है. मर्सेडीज बेंज ई क्लास भी मौनी रॉय के पास है. 

  • 10/10

इसकी कीमत 67 लाख रुपये है. आजकल मौनी रॉय रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स' को जज कर रही हैं. इसके लिए मौनी रॉय छह लाख रुपये चार्ज कर रही हैं. मौनी रॉय का बतौर जज यह डेब्यू है. इससे पहले मौनी रॉय बतौर गेस्ट बनकर ही रियलिटी शोज का हिस्सा रही हैं. मौनी रॉय ने इसी साल सूरज नांबियार संग सात फेरे लिए हैं. गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग इन्होंने की थी. इस दौरान की कई फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे.