बॉलीवुड

इन एक्टर्स ने पर्दे पर अपने पेरेंट्स संग किया काम, कितनी जमी जोड़ी?

aajtak.in
  • नई द‍िल्ली ,
  • 20 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 1:29 PM IST
  • 1/9

हर्षवर्धन कपूर की अपकम‍िंग फिल्म थार का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. फिल्म में हर्षवर्धन अपने पापा अन‍िल कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आ रहे हैं. दोनों बाप-बेटे को इससे पहले AK vs AK में देखा जा चुका है. पर उसमें हर्षवर्धन की एक्ट‍िंग बस पिंच ऑफ सॉल्ट मात्र थी जबक‍ि इस बार उनका सीन अलग है. हर्षवर्धन अपने पापा अन‍िल के साथ फुल स्क्रीन स्पेस तो शेयर करेंगे ही, साथ ही दोनों एक-दूसरे को एक्ट‍िंग में टक्कर भी देते नजर आएंगे.

अन‍िल और हर्षवर्धन की तरह ही बॉलीवुड के अन्य सितारों ने भी अपने पेरेंट्स के साथ एक ही फिल्म में काम किया है. आइए जानें.  

  • 2/9

एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा 

अन‍िल कपूर ने बेटी सोनम कपूर के साथ फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में काम किया है. दोनों इस फिल्म में बाप-बेटी के रोल में नजर आए थे. अब अन‍िल, बेटी सोनम के बाद बेटे हर्षवर्धन के साथ भी फिल्म थार में फुल स्क्रीन स्पेस शेयर करने वाले हैं.  

  • 3/9

कल आज और कल

1971 में रिलीज फिल्म कल आज और कल कपूर पर‍िवार की यादगार फिल्मों में ग‍िनी जाती है. इस फिल्म में पृथ्वीराज कपूर ने अपने बेटे राज कपूर और पोते रणधीर कपूर के साथ स्क्रीन साझा किया था. पृथ्वीराज ने दीवान बहादुर कपूर का रोल निभाया था. राज कपूर ने पृथ्वीराज के बेटे राम बहादुर कपूर का किरदार निभाया था. और रणधीर कपूर ने राम बहादुर यानी राज कपूर के बेटे और रणधीर कपूर के पोते का कैरेक्टर प्ले किया था. रियल लाइफ का यह कपूर जेनरेशन फिल्म में भी अपने ओर‍िज‍िनल रिश्तों को निभाता दिखाई दिया था. 

  • 4/9

बेशरम 

फिल्म बेशरम में रणबीर कपूर ने अपने पापा ऋष‍ि कपूर और मां नीतू कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था. रणबीर ने बबली का, ऋष‍ि ने इंस्पेक्टर चुलबुल चौटाला और नीतू कपूर ने हेड कॉन्सटेबल बुलबुल चौटाला का रोल निभाया था. ऋष‍ि और नीतू बेशरम में पत‍ि-पत्नी के रोल में दिखाई दिए थे. 

  • 5/9

यमला पगला दीवाना 

धर्मेंद्र ने अपने दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल के साथ कुछ हिट फिल्में दी हैं. पहली बार वे फ‍िल्म अपने में बाप-बेटे का रोल करते नजर आए थे और दूसरी बार यमला पगला दीवाना मूवी में ये तिकड़ी एक बार फिर साथ नजर आई थी. तीनों की ये तिकड़ी इस बार भी हिट साब‍ित हुई थी. 

  • 6/9

शानदार

2015 में रिलीज हुई फिल्म शानदार में शाह‍िद कपूर ने अपने पापा पंकज कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था. इस फिल्म में पंकज ने आल‍िया के प‍िता का रोल निभाया था, वहीं शाह‍िद, आल‍िया के लव इंटरेस्ट के रोल में नजर आए थे.  

  • 7/9

पा 

फिल्म पा, अभ‍िषेक बच्चन और अम‍िताभ बच्चन की हिट फिल्मों में से एक है. पा में अम‍िताभ ने अभ‍िषेक के बेटे का रोल निभाया था. अम‍िताभ के कैरेक्टर का नाम ऑरो है जो क‍ि प्रोजेर‍िया नाम की बीमारी से ग्रस‍ित है. दोनों बाप-बेटे की यह जोड़ी पहले भी बंटी और बबली में साथ नजर आ चुकी है. हालांक‍ि दोनों बाप-बेटे तो नहीं पर चोर-पुल‍िस के रोल में भी धमाल मचा चुके हैं. 

  • 8/9

मुन्नाभाई एमबीबीएस 

मुन्नाभाई एमबीबीएस में संजय दत्त ने अपने प‍िता सुनील दत्त के साथ काम किया था. दोनों इस मूवी में बाप-बेटे के रोल में नजर आए थे. 

  • 9/9

राजी 

आल‍िया भट्ट ने फिल्म राजी में अपनी मां सोनी राजदान के साथ काम किया है. दोनों इस फिल्म में मां-बेटी के रोल में नजर आए थे. रियल लाइफ का यह रिश्ता आल‍िया और सोनी ने रील लाइफ में भी शानदार तरीके से पेश किया था. 
 

लेटेस्ट फोटो