UP: CM आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश, BJP विधायक पर गैंगरेप का आरोप

युवती ने आरोप लगाया है कि कुलदीप सिंह सेंगर ने करीब साल भर पहले अपने गुर्गों के साथ उसका गैंगरेप किया. युवती के मुताबिक, उसने पुलिस से विधायक के खिलाफ शिकायत भी की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

युवती ने बीजेपी विधायक पर लगाया रेप का आरोप
आशुतोष कुमार मौर्य/शिवेंद्र श्रीवास्तव
  • लखनऊ,
  • 08 अप्रैल 2018,
  • अपडेटेड 3:17 PM IST

उत्तर प्रदेश में एक युवती ने उन्नाव से BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाते हुए रविवार को लखनऊ में CM आवास के बाहर परिवार सहित आत्मदाह की कोशिश की. किसी तरह पुलिस ने युवती को आत्मदाह करने से रोका.

युवती ने आरोप लगाया है कि कुलदीप सिंह सेंगर ने करीब साल भर पहले अपने गुर्गों के साथ उसका गैंगरेप किया. युवती के मुताबिक, उसने पुलिस से विधायक के खिलाफ शिकायत भी की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. उल्टे शिकायत करने के बाद उसे और उसके परिवार को धमकियां मिलने लगीं.

युवति ने बताया कि अपने साथ हुए कुकर्म के बाद वह अपने पिता के पास दिल्ली चली गई थी. लेकिन 4 तारीख को जब वह इसी के सिलसिले में पिता के साथ वापस आई तो विधायक के गुर्गों ने उसके पिता के साथ मारपीट की.

आखिरकार विधायक की गुंडई से तंग आकर पूरा परिवार आज लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठ गया, जहां युवती ने आत्मदाह की कोशिश की. पुलिस ने किसी तरह युवती को काबू में किया और पूरे परिवार को गौतम पल्ली थाने ले गई.

युवती ने थाने के बाहर भी दोबारा आत्मदाह की कोशिश की, हालांकि पुलिसकर्मियों ने उसे फिर से बचा लिया. युवती ने कुलदीप सिंह सेंगर और उसके भाई पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है.

युवती ने पुलिस पर भी मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उसकी शिकायत में से विधायक का नाम हटा दिया. युवती अपनी शिकायत लेकर CM योगी आदित्यनाथ के पास भी गई थी, लेकिन वहां भी उसे कोई मदद नहीं मिली. फिलहाल पुलिस ने युवती सहित पूरे परिवार को थाने में रखा हुआ है और मामले की जांच में जुट गई है.

Read more!

RECOMMENDED