रेप केस: सोशल मीडिया पर भी सक्रिय था ब्लैकमेलर जलेबी बाबा!

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना कस्बे में महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोपी महंत अमरपुरी बाबा सोशल मीडिया पर भी सक्रिय था. उसने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल बना रखी थी.

हरियाणा के फतेहाबाद जिले की घटना
मुकेश कुमार/अरविंद ओझा
  • नई दिल्ली,
  • 23 जुलाई 2018,
  • अपडेटेड 5:20 PM IST

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना कस्बे में महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोपी महंत अमरपुरी बाबा सोशल मीडिया पर भी सक्रिय था. उसने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल बना रखी थी. इसके जरिए वह तंत्र-मंत्र के नाम पर महिलाओं को अपने झांसे में लेकर फंसाया करता था.

जानकारी के मुताबिक, महंत अमरपुरी ने हाईप्रोफाइल और रिहाइशी इलाकों में अपने आश्रम खोले, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टारगेट कर सके. आरोपी बाबा महंगी और लग्जरी चीजों का शौकीन था. हाथों में महंगी अंगूठी, आंखों पर काला चश्मा, ढ़गी बाबा का अंदाज कुछ ऐसा रहता था. अच्छे और सम्मानित लोग उसके फॉलोअर थे.

आरोपी बाबा सोशल मीडिया पर अपना आभामंडल बनाने के लिए तरह-तरह की तस्वीरें भी शेयर किया करता था. हवनकुंड में तांत्रिक साधना करते हुए अपनी तस्वीरें वायरल करता था. महंगी सिगार पीता हुआ नजर आता था. कई सेलिब्रिटीज के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करता था. उसके फेसबुक पर कुल 461 फ्रेंडस हैं.

इस मामले की जांच कर रही महिला पुलिस इंस्पेक्टर बिमला देवी ने बताया कि आरोपी बाबा की करीब 120 अश्लील वीडियो बरामद की गई हैं. उसके पास कोई भी महिला अपनी समस्या लेकर जाती, तो वो इलाज के नाम पर तंत्र-मंत्र का बहाना करता और नशीला पदार्थ खिलाकर उसकी अश्लील वीडियो बना लेता था.

एक पीड़ित महिला ने बताया था कि आरोपी बाबा एक बार रेप के आरोप में 9 महीने जेल की सजा काट चुका है. वह तंत्र-मंत्र के जरिए महिलाओं को अपना शिकार बनाता था. उसके पास महिलाएं अपनी परेशानी लेकर आती थीं. कोई घरेलू कलह से दुखी होता, तो कोई बीमारी से परेशान होता था. आरोपी उन्हें नशीला पदार्थ खिलाकर उनके साथ रेप करता था.

इस दौरान वह महिलाओं की अश्लील वीडियो बना लेता था. इसके बाद उन्हें ब्लैकमेल करते हुए उन्हें हवस का शिकार बनने के लिए मजबूर करता था. उनसे पैसे ऐंठता था. इसी बीच दो महिलाओं ने उसकी काली करतूतों का खुलासा कर दिया. इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. इस केस की जांच जारी है.

Read more!

RECOMMENDED