दिल्ली: अवैध हथियार बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, 10 हथियार जब्त

दिल्ली पुलिस की टीम ने हरियाणा के मेवात से गिरफ्तारी की है. पुलिस ने घटनास्थल से 10 हथियार जब्त किए हैं और हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान को जब्त किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
पुनीत शर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 16 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:26 PM IST

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियार बनाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है और चार लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की टीम ने हरियाणा के मेवात से ये गिरफ्तारी की है. पुलिस ने घटनास्थल से 10 हथियार जब्त किए हैं और हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान को जब्त किया है.

पिछले हफ्ते गुरुग्राम की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के भरतपुर में छापा मार कर अवैध हथियारों की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया. पकड़ में आए आरोपी का नाम उमर है. पुलिस के मुताबिक उमर ने पिछले कुछ साल में 7 सौ अवैध हथियार बनाकर गुरुग्राम, मेवात और आस पास के इलाकों में सप्लाई किया है. पुलिस ने फैक्ट्री में कई बने कई हथियार भी बरामद किए.

जांच में पुलिस को पता चला कि उमर ने करीब सात सौ अवैध हथियार की सप्लाई अबतक की है. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उमर ने किन लोगों को हथियार मुहैया कराया है. उमर तमंचे को 5 हजार में जबकि रिवाल्वर को 15 हजार में बेचा करता था.

Read more!

RECOMMENDED