टेस्टिंग के दौरान नजर आई मारुति की नई Alto, SUV जैसा है लुक

New Maruti Alto (2020) नई मारुति सुजुकी अल्टो को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. नई अल्टो SUV जैसी लुक में नजर आ रही है.

Alto 800
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 5:31 PM IST

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी नई Alto हैचबैक को लॉन्च करने की तैयारी में है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक नई मारुति Alto (2020) कंपनी के फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी. इसे 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया गया था. इसकी लॉन्चिंग अगले साल यानी 2020 में की जाएगी. नई मारुति अल्टो को फिलहाल सड़कों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

2020 में लॉन्चिंग से पहले मारुति सुजुकी अपनी इस आने वाली कार की टेस्टिंग कर कर रही है. फिलहाल इसे गुरूग्राम में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. Team-BHP ने टेस्टिंग के दौरान की फोटो शेयर की है. जो लीक तस्वीरें नई अल्टो की सामने आईं है उसमें ये कार SUV की तरह नजर आ रही है.

नई मारुति अल्टो की लीक तस्वीर में ये भी नजर आया है कि इसमें लार्ज रेडिएटर ग्रिल, मस्कुलर पैनल्स, कंवेंशनल हेडलैम्प यूनिट और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा. इस नए डिजाइन से मारुति को पहली बार खरीदने वाले ग्राहकों को आकर्षिक करने में मदद मिलेगी. इस नए डिजाइन से नई 2020 Maruti Alto में पहले से ज्यादा स्पेस देने में भी मदद मिलेगी. खास कर इसके टॉल बॉय डिजाइन की वजह से इसमें बेहतर हेडरूम देखने को मिल सकता है.

Team BHP द्वारा शेयर की गई तस्वीर

नई मारुति अल्टो के इंटीरियर की बात करें तो इसमें नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ढेरों फीचर्स जैसे दिए जा सकते हैं. साथ ही इसमें कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाने की पूरी उम्मीद है क्योंकि कंपनी नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से कार को अपडेट कर उतारेगी. नए नियमों के हिसाब से अपकमिंग कार में नया बॉडी स्ट्रक्चर भी देखने को मिलेगा.

मिली जानकारी के मुताबिक, नई मारुति अल्टो में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो BS-VI एमिशन नॉर्म्स वाला होगा. इसके पावर फीगर्स फिलहाल सामने नहीं आए हैं. हालांकि ये जानकारी मिली है कि ये इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ आएगी.

Read more!

RECOMMENDED