scorecardresearch
 

अमेरिका में 'Howdy Modi', पोप के बाद किसी विदेशी नेता का सबसे बड़ा कार्यक्रम

अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए Howdy Modi कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. यह पोप के बाद अमेरिका में किसी विदेशी लीडर के लिए आयोजित सबसे बड़ा कार्यक्रम हैं.

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Courtesy- ANI) पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Courtesy- ANI)

  • विदेशी लीडर के लिए आयोजित होने वाला दूसरा सबसे बड़ा कार्यक्रम है Howdy Modi
  • 50 हजार लोग करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन, आठ हजार लोगों का वेटिंग लिस्ट में है नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है. इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, जबकि 8 हजार लोग वेटिंग लिस्ट में हैं. यह पोप के बाद अमेरिका में किसी विदेशी लीडर के लिए आयोजित सबसे बड़ा कार्यक्रम हैं. यह 'Howdy Modi' कार्यक्रम 22 सितंबर को अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन में आयोजित किया जाएगा.

इसमें 50 से ज्यादा अमेरिकी सांसद और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि इस कार्यक्रम में ट्रंप के शामिल होने की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है. पोप के बाद अमेरिका में यह किसी भी विदेशी नेता के लिए सबसे बड़ा कार्यक्रम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा से जीतकर सत्ता में आने के बाद अमेरिका में यह पहला कार्यक्रम हैं.

इससे पहले पीएम मोदी के लिए मैडिसन स्क्वायर गार्डन और कैलिफोर्निया के सिलिकॉन वैली कार्यक्रम आयोजित किया गया था. 'Howdy Modi' कार्यक्रम में मैडिसन स्क्वायर गार्डन और सिलिकॉन वैली में जिसने लोग जुटे से उससे दोगुने लोग शामिल हो रहे हैं. पीएम मोदी के लिए सिलिकॉन वैली में आयोजित कार्यक्रम में 20 हजार लोग शामिल हुए थे.

ह्यूस्टन में आयोजित 'Howdy Modi' कार्यक्रम का थीम 'शेयर्ड ड्रीम्स एंड ब्राइट फ्यूचर: इंडिया अमेरिका स्टोरी' है. इस कार्यक्रम में काफी संख्या में भारतीय समुदाय के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. दरअसल, ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के लोगों की अच्छी खासी तादाद है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में शामिल होने के लिए अमेरिका जाने वाले हैं. 'Howdy' ‘हाऊ डू यू डू' (आप कैसे हैं) का संक्षिप्त रूप है. 'Howdy Modi' कार्यक्रम अमेरिका के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले शहर के ‘एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम' में आयोजित किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें