scorecardresearch
 

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका, 95 लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए एक बम धमाके में कम से कम 95 लोग घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज एक स्थानीय अस्पताल में चल रहा है.

अफगानिस्तान में बम धमाका, 34 घायल (सांकेतिक तस्वीर- रॉयटर्स) अफगानिस्तान में बम धमाका, 34 घायल (सांकेतिक तस्वीर- रॉयटर्स)

  • काबुल में विस्फोट 95 घायल
  • तालिबान ने ली जिम्मेदारी
  • घायलों का चल रहा इलाज

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम धमाका हुआ है. काबुल के पीडी-6 (पुलिस डिस्ट्रिक्ट-6) में बुधवार को हुए इस धमाके में 95 लोग घायल हुए हैं. आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि एक कार में धमाका हुआ. इस धमाके में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अफगानिस्तान में हुए इस बम धामाके की जिम्मेदारी अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. हादसा जहां हुआ है वह जगह मुख्य शहर से दूर पश्चिमी इलाके में है. सुबह के वक्त सड़क पर जब लोगों की आवाजाही शुरू हुई थी तभी लोगों ने पश्चिम इलाके में उठता धुआं देखा.

इंटीरियर मिनिस्ट्री के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब एक चेक प्वॉइंट पर स्टेशन के बाहर एक गाड़ी रोकी गई.

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका सघन इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 34 घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

अफगानिस्तान में बीते कुछ दिनों से शांति देखने को मिल रही है. लगातार हो रहे ब्लास्ट के बाद अब अफगानिस्तान शांति को ओर बढ़ता दिख रहा है. तालिबान और अमेरिका के बीच शांति वार्ता भी चल रही है.

अमेरिका और तालिबान ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी को लेकर शांति वार्ता में उभरे मतभेदों को भी सुलझा लिया है. अमेरिका ने विद्रोहियों से गारंटी ली है कि वे अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ अपने संबंधों को खत्म करेंगे. ऐसे में माना जा सकता है कि आने वाले दिनों में अफगानिस्तान में शांति की ओर बढ़ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें