scorecardresearch
 

दुनिया की सबसे वजनी महिला का 5 दिनों में घटा 30 KG weight

वजन घटाने के लिए मिश्र से भारत पहुंची इमान अहमद ने पिछले पांच दिनों में 30 किलोग्राम वजन घटाया है. जानिये क्‍या है पूरी खबर...

X
इमान अहमद
इमान अहमद

500 किलोग्राम वजन वाली दुनिया की सबसे वजनी महिला मिश्र की इमान अहमद ने 30 किलोग्राम घटा लिया है और वो भी सिर्फ 5 दिनों के अंदर.

मिश्र से मुंबई के अस्‍पताल सैफी हॉस्‍प‍िटल पहुंची इमान अहमद पहले से बेहतर महसूस कर रही हैं और उन्‍होंने हाथ उठाकर लोगों को हैलो भी किया. इससे पहले इमान अपने शरीर को हिला भी नहीं पा रही थीं.

सबसे मोटी महिला की सर्जरी: रितिक की मां ने दिए 10 लाख रुपये

बता दें कि जन्‍म के वक्‍त इमान अहमद का वजन 5 किलोग्राम था. 11 साल की उम्र से इमान का वजन अचानक बढ़ने लगा. इसकी वजह से उन्‍हें कई बीमारियों ने घेर लिया और अगले 25 साल तक इमान अपने घर से बाहर नहीं निकल पाईं.

आज इमान 36 साल की हैं और उन्‍हें डायबिटीज, किडनी डिस्‍ऑर्डर, हाइपरटेंशन, थाइरॉयड, वाटर रिटेंशन, ऑब्‍स्‍ट्रक्‍ट‍िव और फेफड़ों की बीमारी है.

इलाज के लिए मिस्र से मुंबई पहुंची दुनिया की सबसे मोटी महिला

इमान को नींद की भी समस्‍या है. भारत आने से पहले वो सिर्फ एक घंटे ही सो पाती थीं. डॉक्‍टरों के अनुसार अब इमान कुछ घंटों की नींद ले पाती हैं. यह उनमें हो रहे सुधार की निशानी है.

सैफी अस्‍पताल में इमान का इलाज करने के लिए एक अलग वार्ड तैयार किया गया है, जिसे तैयार करने में करीब 2 करोड़ रुपये की लागत आई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें